Sports

कराची : पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज और पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने न्यूजीलैंड दौर पर टेस्ट कप्तानी सौंपे जाने के लिए सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आजम का समर्थन किया है और उनसे अपील की है कि वह और अधिक दृढ़ता दिखाएं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अजहर अली की जगह 11 नवंबर को नया टेस्ट कप्तान घोषित करने की उम्मीद है। 

PunjabKesari

अजहर हालांकि न्यूजीलैंड दौरे पर जाने वाली 35 सदस्यीय टीम का हिस्सा रहेंगे। पाकिस्तान को न्यूजीलैंड में दो टेस्ट और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने हैं। अकरम ने कहा कि एक पूर्व खिलाड़ी के रूप में आप मेरे से पूछोगे तो हां, मैं टेस्ट कप्तानी के लिए बाबर का समर्थन करता हूं क्योंकि वह हमारा भविष्य है और वह लंबे समय तक खेल सकता है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि पीसीबी अगर उसे नियुक्त करता है तो यह पर्याप्त समय के लिए होना चाहिए जिससे कि कम से कम ये भ्रम नहीं हो कि ड्रेसिंग रूम का प्रभार किसके पास है। मैं बाबर का समर्थन इसलिए कर रहा हूं क्योंकि मैं उन दिनों को दोबारा नहीं देखना चाहता जब मैं खेलता था और हमारे ड्रेसिंग रूम में चार या पांच कप्तान होते थे।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि वह हमारा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है और जो लोग यह कह रहे हैं कि उसे टेस्ट कप्तान बनाने से उसकी बल्लेबाजी प्रभावित होती तो इस पर यकीन नहीं करें क्योंकि वह ब्ल्लेबाज है और रन बनाना उसका काम है। अकरम ने कहा कि क्या विराट कोहली या केन विलियमसन कप्तान और शीर्ष बल्लेबाज नहीं हैं?अकरम ने साथ ही कहा कि मिसबाह उल हक तो मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता बनाने का प्रयोग सफल नहीं रहा क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट में हाल के समय में सुधार नहीं दिखा है।

.
.
.
.
.