Sports

लाहौर : 1992 विश्व कप विजेता और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम को रविवार को औपचारिक रूप से पीसीबी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया। वसीम अकरम को यह अवॉर्ड महानतम बल्लेबाजों में से एक विवियन रिचर्ड्स ने दिया है। अकरम यह सम्मान पाकर काफी खुश हैं और उन्होंने इसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का शुक्रिया किया है।

PunjabKesari

वसीम अकरम पाकिस्तान के 8वें ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें पीसीबी ने हॉल ऑफ फेम का दर्जा दिया है। वसीम अकरम से पहले अब्दुल कादिर, फजल महमूद, हनीफ मोहम्मद, इमरान खान, जावेद मियांदाद, वकार यूनिस और जहीर अब्बास ही हैं जिन्हें इस अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है।

सर्वकालिक महान और आईसीसी क्रिकेट हॉल ऑफ फेमर में से एक सर विवियन रिचर्ड्स ने औपचारिक रूप से वसीम अकरम को पाकिस्तान सुपर लीग के 28वें मैच की शुरुआत से पहले एक स्मारक टोपी और पट्टिका भेंट करके विशेष सूची में शामिल किया।  

वसीम अकरम ने कहा कि मैं क्रिकेट में सबसे प्रतिष्ठित शख्सियतों में से एक सर विवियन रिचर्ड्स से यह महान सम्मान प्राप्त करने का सौभाग्य महसूस कर रहा हूं। एक ऐसे स्थान पर जो मेरे खेल करियर के दौरान मेरा घरेलू मैदान बना रहा। मैं पाकिस्तान क्रिकेट की भी तारीफ करना चाहता हूं।  

वसीम अकरम ने आगे कहा कि 18 वर्षों से अधिक समय से पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात है। जिसके दौरान मैंने 460 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। इन मैचों में मेरा हर विकेट और हर रन अनमोल था। मैं सर्वोच्च स्तर पर इस महान देश की सेवा करने का अवसर प्रदान करने के लिए ईश्वर का धन्यवाद करता हूं। वसीम अकरम ने 1984 से 2003 तक पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेला है। उन्होंने अपने करियर में कुल 916 विकेट और 6,615 रन बनाए।

.
.
.
.
.