Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में पहले दो टेस्ट गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में एक और बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर कोहनी की चोट के कारण दूसरे टेस्ट के बीच से ही बाहर हो गए थे और उनकी चोट इतनी गंभीर निकली कि वह अब आखिरी दो टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं। वॉर्नर के रूप में ऑस्ट्रेलिया को एक बड़ा झटका लगा है, लेकिन भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि वॉर्नर के बाहर हो जाने से ऑस्ट्रेलिया टीम को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है।

वॉर्नर को दूसरे टेस्ट के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की दो गेंदे लगी थी, एक गेंद उनकी कोहनी पर और दूसरी गेंद उनके हेल्मेट पर लगी थी। हेल्मेट पर गेंद लगने के बाद वॉर्नर दूसरे टेस्ट के बीच से ही बाहर हो गए थे और उनकी जगह कनकशन रिप्लेसमेंट के रूप मैट रेनशॉ को शामिल किया गया था। वॉर्नर जहां अब कोहनी के चोट के कारण स्वदेश लौट गए हैं, वहीं आकाश चोपड़ा का मानना है कि वॉर्नर पहले ही खराब फॉर्म में थे, इसलिए टीम को उनकी कमी नहीं खलने वाली है।

PunjabKesari
चोपड़ा ने कहा, "सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर वापस चले गए हैं। वो चोट का शिकार बने और कहा जा रहा है कि उन्हें थोड़ा फ्रैक्चर हुआ है और अब वो सीरीज के तीसरे और चौथे मैच के लिए उपलब्ध होंगे। क्या इससे ऑस्ट्रेलिया कमजोर हो जाएगी ? मुझे नहीं लगता है कि ऐसा कुछ होगा। वॉर्नर के आंकड़े जिस तरह से भारत में और अश्विन के खिलाफ हैं, उसे देखते हुए लगता है कि उनके जाने से ऑस्ट्रेलिया टीम पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।"

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया की चोट को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा था, "डेविड वार्नर भारत के टेस्ट दौरे से बाहर हो गए हैं और स्वदेश लौट आएंगे। वॉर्नर को दिल्ली में दूसरे टेस्ट में कोहनी पर चोट लगी थी और हेयरलाइन फ्रैक्चर हो गया था। आगे के मूल्यांकन के बाद, उन्हें रिहैबिलिटेशन की अवधि की आवश्यकता होगी, जो टेस्ट श्रृंखला के शेष भाग में किसी भी तरह की भागीदारी को रोक देगा।"

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के बाद भारत के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगा। ऐसा माना जा रहा है कि डेविड वॉर्नर वनडे सीरीज के लिए टीम में वापसी कर सकते हैं, क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन ने अभी तक वनडे सीरीज से वॉर्नर के बाहर होने की कोई बात नहीं कही है।