Sports

खेल डैस्क : भारत के महानतम गेंदबाजों में से मोहम्मद शमी फिर टीम इंडिया में वापसी करने के लिए अपनी फिटनेस हासिल कर रहे हैं। एक दशक से अधिक समय तक अंतरराष्ट्रीय करियर में शमी खेल के तीनों प्रारूपों में भारतीय गेंदबाजी के आक्रमण के स्टार रहे हैं। उन्हें अपने करियर के दौरान कई महानतम खिलाड़ियों के नेतृत्व में खेलने का मौका मिला। धोनी के नेतृत्व में पदार्पण करने के बाद रोहित शर्मा के नेतृत्व में पिछले कुछ वर्षों में एक नए शिखर पर पहुंचने से पहले, शमी विराट कोहली की कप्तानी में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक के रूप में उभरे।

 

Virat Kohli, Rohit sharma, Mohammed Shami, Team india, cricket news, sports, विराट कोहली, रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार, खेल

 


शमी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में गुजरात टाइटन्स (जीटी) के लिए हार्दिक पंड्या के नेतृत्व में भी खेले हैं। इसी टीम ने 2022 में खिताब जीता और 2023 में फाइनल में जगह बनाई थी। अपने सर्वश्रेष्ठ कप्तान के बारे में बात करते हुए शमी ने एक बातचीत के दौरान कहा कि सबका दृष्टिकोण अलग-अलग होता है। लेकिन टैग उसी को जाना चाहिए जो सबसे सफल रहा है। देखिए, यह हर किसी के लिए अलग है। ये चीजें तुलना से शुरू होती हैं, लेकिन आप वही कहेंगे जो सबसे सफल रहा है। तो मेरे लिए, यह एमएस धोनी हैं क्योंकि कोई भी उनके जितना सफल नहीं हुआ है।


शमी टखने की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2023 विश्व कप फाइनल के बाद से मैदान पर नहीं उतरे हैं। शमी ने 2023 विश्व कप के 7 मैचों में 24 विकेट लिए थे। 33 वर्षीय खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका दौरे और इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट में नहीं खेल पाए। यह देखना बाकी है कि क्या उन्हें अंतिम तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम द्वारा चुना जाता है।