Sports

न्यूयॉर्क : पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) का मानना ​​है कि करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) पुरुष टी20 विश्व कप के सुपर 8 मुकाबलों में अपना असली रंग दिखाएंगे। कोहली के लिए विश्व कप का अभियान अभी तक सही नहीं गया है। वह 3 पारियों में पांच ही रन बना पाए हैं। उनकी यह फॉर्म सवाल खड़े कर रही है क्योंकि अभी बीते महीने ही वह आईपीएल में औरेंज कैप जीतकर यहां आए थे। कोहली ने आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से खेलते हुए 15 पारियों में 741 रन बनाए थे। इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट भी 150 से ऊपर रही थी। लेकिन टी20 विश्व कप में वह न्यूयॉर्क की पिच पर हुए तीन मुकाबलों में 1, 4 और 0 रन ही बना पाए हैं।

 

Virat Kohli, Wasim Jaffer, Cricket news, T20 world cup 2024, Team india, विराट कोहली, वसीम जाफ़र, क्रिकेट समाचार, टी20 विश्व कप 2024, टीम इंडिया

 

बहरहाल, जाफर ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा कि रोहित और विराट न्यूयॉर्क की कठिन पिच पर खेल रहे हैं, इसलिए वे शीर्ष रन बनाने वालों में से नहीं हैं। लेकिन विराट कोहली को निराश मत करो। जैसे-जैसे टूर्नामेंट अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंचेगा, वह अपना असली रंग दिखाएगा और वह अपनी महानता दिखाएंगे। मैंने विराट कोहली को सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में चुना था और मैं उस पर कायम रहूंगा। उन्होंने कोहली के दोबारा तीसरे नंबर पर खेलने के विचार को भी खारिज कर दिया और कहा कि ऋषभ पंत अब उस स्थिति में अच्छी तरह से स्थापित हो चुके हैं। मुझे नहीं लगता कि विराट कोहली को नंबर 3 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। उन्हें ओपनिंग जारी रखनी चाहिए क्योंकि अब आपके पास नंबर 3 पर ऋषभ पंत हैं और अब यह वास्तव में अच्छा काम कर रहा है। 

Virat Kohli, Wasim Jaffer, Cricket news, T20 world cup 2024, Team india, विराट कोहली, वसीम जाफ़र, क्रिकेट समाचार, टी20 विश्व कप 2024, टीम इंडिया

 

जाफर यह भी चाहते हैं कि भारत आने वाले मैचों में अपनी पावर-प्ले बल्लेबाजी में सक्रिय रहे। आपको पावरप्ले में सक्रिय रहने की आवश्यकता होगी। यदि आप ऐसी पिचों पर सावधानी से खेलते हैं तो आप कहीं नहीं पहुंचेंगे क्योंकि गेंदबाज जानता है कि उसे एक स्थान पर गेंदबाजी करनी है और पिच को बाकी काम करने देना है। हमने ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों को पुरस्कृत होते देखा है। उनकी बहादुरी के लिए और आपको पावरप्ले प्रतिबंधों के साथ इसी तरह खेलने की जरूरत है।

 

बता दें कि भारत का अंतिम ग्रुप ए मैच 15 जून को फ्लोरिडा में कनाडा के खिलाफ होने वाला है। जाफर को लगता है कि उक्त मुकाबले में संजू सैमसन को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिल सकता है, बशर्ते वे शिवम दुबे को बाहर कर दें, जिन्होंने यूएसए के खिलाफ 35 गेंदों पर 31 रन बनाए थे। जाफर ने कहा कि नंबर 4 पर संजू सैमसन जम सकते हैं। शिवम दुबे को कुछ गेम मिल चुके हैं। क्या सैमसन खेलेंगे, क्या जयसवाल खेलेंगे, ये निर्णय होंगे कुछ ऐसी चीजें हैं जिनके बारे में टीम प्रबंधन को आगे बढ़ने के बारे में सोचना होगा।