Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : मौजूदा वनडे विश्व कप में टीम इंडिया शानदार फॉर्म में है। रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम वर्तमान में टूर्नामेंट में अजेय है, उसने अब तक पांच में से प्रत्येक मैच जीता है। हाल ही में भारतीय टीम ने धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में 2023 विश्व कप के 21वें मैच में टॉम लाथम की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड का सामना किया और शानदार प्रदर्शन के बाद ब्लैक कैप्स को पछाड़ते हुए जीत का क्रम बरकरार रखा। 

मैच के बाद भारतीय टीम ने धर्मशाला में विभिन्न जगहों का दौरा किया। इसी तरह शीर्ष बल्लेबाज विराट कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम के शानदार प्रदर्शन के बाद धर्मशाला में चिन्मय तपोवन आश्रम का दौरा करते हुए देखा गया। उनकी एक तस्वीर भी वायरल हो रही है। 

सिद्धबाड़ी में स्थित जिसे सिद्धों के निवास के रूप में जाना जाता है, कांगड़ा घाटी में धौलाधार पर्वतमाला के तल पर चिन्मय तपोवन स्वामी चिन्मयानंद द्वारा स्थापित एक आश्रम है जो गीता के बारे में सिखाता है। यह बिंदू सारस के तट पर स्थित है, जहां से बर्फ से ढकी धौलाधार पर्वतमाला, घने देवदार के जंगल और छोटी नदियों का मनोरम दृश्य दिखाई देता है। परिसर में एक राम मंदिर, हनुमान की 9 मीटर ऊंची प्रतिमा, सत्संग हॉल, एक ध्यान कक्ष, एक स्कूल और स्वास्थ्य और मनोरंजन केंद्र शामिल हैं। आश्रम के भीतर 100 कमरे हैं जिनमें 300 लोग रह सकते हैं और एक आध्यात्मिक किताबों की दुकान और चिकित्सा औषधालय है। 

गौर हो कि न्यूजीलैंड ने रविवार को खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 273 रन बनाए थे। गेंदबाज न्यूजीलैंड को 300 से नीचे के स्कोर पर रोकने में कामयाब रहे थे। इसके जवाब में भारत ने विराट कोहली की शानदार पारी की बदौलत मैच को 48 ओवर में अपने नाम कर लिया था। हालांकि कोहली अपना शतक नहीं बना पाए थे।