Sports

खेल डैस्क : क्रिकेट विश्व कप 2023 में टीम इंडिया (Team india) के पहले ही मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) शतक बनाने से चूक गए। 200 रनों का पीछा करते हुए जब भारतीय टीम ने महज 2 रन पर 3 विकेट गंवा लिए थे तब विराट कोहली ने केएल राहुल के साथ मिलकर टीम इंडिया को संकट से निकाल लिया था। विराट जब सेंचुरी की ओर बढ़ रहे थे तब एक छोटी सी गलती के कारण हेजलवुड के हाथों अपना विकेट गंवा बैठे। विराट जब पवेलियन पहुंचे और अपने आऊट होने का रिप्ले देखा तो वह पवेलियन में बैठा अपना माथा बार-बार ठोकते दिखे। माने वह खराब शॉट खेलने की अपनी गलती पर पछता रहे थे। घटनाक्रम की वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई। देखें-

 

 

विराट ने 116 गेंदों पर 85 रन बनाए साथ ही कई रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए। कोहली ने राहुल के साथ 165 रन की साझेदारी की जो एक वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के लिए सबसे बड़ी साझेदारी थी। कोहली और राहुल की पार्टनरशिप के कारण ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8.4 ओवर बाकी रहते ही हरा दिया था। कोहली जब आऊट हुए तब वह अपने शतक से 15 रन पीछे थे जबकि टीम इंडिया को जीत के लिए 32 रन चाहिए थे। इसके बाद राहुल और हार्दिक पांड्या ने खेल खत्म किया। 

 


मैच में एक क्षण ऐसा भी आया था जब विराट कोहली की कैच हवा में चली गई थी। तब ड्रेसिंग रूम में कैसा माहौल था, मैच जीतने के बाद अश्विन ने इस पर प्रकाश डाला। अश्विन बोले- जब मैंने देखा कि विराट कोहली की गेंद हवा में चली गई, तो मैं ड्रेसिंग रूम के बाहर भाग आया। मैं सोच रहा था कि जब सब कुछ खत्म हो जाएगा। यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप का खेल था इसलिए आप कुछ भी आसान होने की उम्मीद नहीं कर सकते। यह एक बड़ा खेल था। मैं वापस ड्रेसिंग रूम में भागा और भीड़ उमड़ पड़ी। मैं पूरे खेल के दौरान एक ही स्थान पर रहा। वास्तव में मेरे पैर अब दर्द करने लगे हैं।

 


बता दें कि विराट कोहली ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 85 रन की पारी खेलकर आईसीसी टूर्नामेंट में किसी भारतीय द्वारा सर्वाधिक रन बनाने का सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया। विराट अपने 67वें मैच में 2,720 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रहे और उन्होंने 'मास्टर ब्लास्टर' तेंदुलकर के 61 मैचों में 2,719 रन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

 

Virat Kohli, IND vs  AUS, Cricket world cup 2023, Team india, Sports, Cricket news, sports, विराट कोहली, क्रिकेट विश्व कप 2023