Sports

नई दिल्ली : क्रिकेट जगत के किंग विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम पर दर्जनों ऐसे रिकॉर्ड है जो किसी अन्य बल्लेबाजों द्वारा तोडऩा चुनौती हो सकता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि रिकॉर्डों के शहंशाह के तौर पर जाने जाते कोहली के सामने भी पांच ऐसे बड़े रिकॉर्ड खड़े हैं जिन्हें तोडऩा उनके लिए संभव होता नहीं दिख रहा है। आइए नजर डालते हैं कोहली के लिये 5 ऐसे रिकॉर्ड पर जिनका टूटना है मुश्किल

सचिन का वनडे में 18426 रनों का रिकॉर्ड 

क्रिकेट के भगवान के नाम से पहचाने जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के नाम कई बड़ी रिकॉर्ड दर्ज हैं। उन्हीं में से एक 463 वनडे मैचों में 18426 रनों का रिकॉर्ड है। जो की किसी एक खिलाड़ी के लिए बहुत ज्याद है। सचिन का यह रिकॉर्ड तोडऩा विराट कोहली के लिए आसान नहीं होगा।
PunjabKesari, sachin tendulkar photo, sachin tendulkar images, sachin photos

ब्रायन लारा का टेस्ट की एक पारी में 400 रन

विंडीज के इस खिलाड़ी का नाम दुनिया के बेहतरीन खिलाडिय़ों में गिना जाता है। ब्रयान लारा (Brian Lara) ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच की एक पारी में 400 रन बनाए डाले थे जो आज तक किसी भी खिलाड़ी से नहीं टूटा। एक पारी में 400 कन बनाना आसान नहीं होता। इसी लिए यह कहना गलत नहीं होगा की कोहली लारा का 400 रनों का रिकॉर्ड तोडऩे में नाकाम रह सकते हैं।
PunjabKesari, brian lara photo, brian lara image

सचिन का टेस्ट में 15921 रनों का रिकॉर्ड 

सचिन तेंदुलकर ने अपने समय में कई बड़े बड़े खिलाडिय़ों के रिकॉर्डों को पछाड़ा है। उन्होंने भारत की और से 200 टेस्ट मैच खेले हैं, जो किसी एकेले खिलाड़ी के लिए खेलना लगभग ना के बराबर है। सचिन ने 200 टेस्ट मैच खेल कर 15921 रन बनाए हैं। वहीं कोहली ने अब तक  56 टेस्ट मैच खेल कर 4491 रन बनाए हैं। वह सचिन से लगभग काफी पीछे हैं। ऐसे में यह कहना बिल्कुल गलत नहीं की विराट कोहली सचिन का यह रिकॉर्ड तोडऩे में नाकाम रह सकते है।
PunjabKesari, sachin tendulkar photo, sachin tendulkar images, sachin photos

रोहित शर्मा का वनडे में 264 रनों का रिकॉर्ड

भारत के सलामी विस्फोचक बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एख महान बल्लेबाज हैं। जब उनका बल्ला चलता है तो उनके आगे गेंदबाजी करने से बड़े से बड़ा गेंदबाज भी लडख़डाता है। एक वनडे में किसी एक बल्लेबाज के द्वारा 264 रन बनाना बहु बड़ी बात है। रोहित का यह रिकॉर्ड तोडऩा कोहली के लिए लगभग नामुकिन है।
PunjabKesari, rohit sharma photo, rohit sharma images

सचिन का 200 टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड

सचिन ने अपने टेस्ट क्रिकेट करियर में 200 टेस्ट मैच खेलें हैं। सबसे ज्याद टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड भी सचिन के नाम है। कोहली ने अब तक 56 टेस्ट मैच खेले हैं। उनकी उमर 28 साल हो गई है। अगर वो 6 यां 7 साल और खेलते हैं फिर भी वो 200 टेस्ट नहीं खेल पाएंगे। इससे साफ जाहिर होता है कि सचिन का ये रिकॉर्ड कोहली नहीं तोड़ सकते।
PunjabKesari, sachin tendulkar photo, sachin tendulkar images, sachin photos