Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने 4 टेस्ट मैचों की आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले विराट कोहली का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि पूर्व कप्तान कोहली को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना पसंद है और रोमांचक मैच उनके खेल को बढ़ाने में मदद करते हैं। बांगड़ ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि कोहली नौ फरवरी से शुरू हो रही आगामी सीरीज में टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाने का इंतजार भी खत्म कर देंगे।

नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट के बाद से विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में शतक नहीं बनाया है। 2020 की शुरुआत के बाद से खेले गए 20 टेस्ट मैचों में, कोहली ने 6 अर्धशतक लगाए हैं और टीम के लिए महत्वपूर्ण पारियां खेलने के बावजूद सर्वश्रेष्ठ स्कोर 79 रन ही रहा। कोहली, जो 2014-15 सत्र के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का नेतृत्व नहीं कर रहे हैं, का विश्व की नंबर 1 टेस्ट टीम के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड है। 20 टेस्ट मैचों में, कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1682 रन बनाए हैं, जिसमें 7 शतक और 5 अर्द्धशतक शामिल हैं।

PunjabKesari

बांगर ने कहा कि सीमित ओवरों के प्रारूप में कोहली की शानदार फॉर्म में वापसी से उन्हें नए आत्मविश्वास के साथ बल्लेबाजी करने में मदद मिलेगी। दिसंबर 2022 में बांग्लादेश में बांग्लादेश के खिलाफ 2-टेस्ट सीरीज में स्टार बल्लेबाज शानदार फाॅर्म नहीं कर पाए थे। वह स्पिन से परेशान होते दिखे। कोहली ने 4 पारियों में 45 रन बनाए, जबकि भारत ने सीरीज 2-0 से जीत ली।

बांगड़ ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, "उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना पसंद है। उन्हें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के खिलाफ मजाक करना पसंद है और वह अपने खेल को बढ़ाते हैं, और टेस्ट क्रिकेट एक ऐसा प्रारूप है जो विराट कोहली से भी सर्वश्रेष्ठ लाता है।" उन्होंने आगे कहा, "हां, पिछले ढाई साल उनके प्रदर्शन के अनुसार स्कोर अच्छे नहीं रहे हैं। इसलिए वह दृष्टिकोण की ताजगी को जारी रखना चाहेंगे जिसका उन्होंने टी20 और वनडे प्रारूपों में आनंद लिया है और अब वह बदलाव की ओर देखेंगे। इसलिए वह टेस्ट क्रिकेट में भी एक बड़ा धमाका करने जा रहा है और इस सीरीज में भी प्रभाव पैदा करेगा।"