Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल 2023 के 20वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली का बल्ला खूब गरजा। बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में दिल्ली ने टॉस जीतकर आरसीबी को पहले बल्लेबाजी का नयौता दिया। ओपनिंग करने आए विराट कोहली ने आते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 34 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 50 रन बनाए। कोहली ने इसी के साथ चिन्नास्वामी स्टेडियम में एक बड़ा कीर्तिमान भी स्थापित किया।

चिन्नास्वामी स्टेडियम में विराट ने पूरी किए 2500 रन

विराट कोहली ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपने 2500 रन पूरे किए। वह ऐसा करने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं। कोहली ने 2500 रन केवल एक ही टीम (आरसीबी) की ओर से खेलते हुए बनाए है। कोहली के अलावा कोई भी बल्लेबाज किसी एक मैदान में 2000 रन भी नहीं बना पाया है।

IPL में अर्धशतक लगाते ही कोहली ने बनाया ये रिकॉर्ड

कोहली इसके अलावा आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में भी दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। कोहली के नाम अब आईपीएल में 52 अर्धशतक हो गए हैं। इससे पहले शिखर धवन 51 शतकों के साथ आईपीएल में शतक लगाने के मामले में दूसरे स्थान पर थे। आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक डेविड वार्नर के नाम दर्ज हैं। वह आईपीएल में अब तक 62 अर्धशतक बना चुके हैँ।