Sports

नई दिल्ली: भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह का 12 अप्रैल को होने वाला अमेरिका में बहुप्रतीक्षित पेशेवर पदार्पण सोमवार को टल गया जब लास एंजिलिस में अभ्यास सत्र के दौरान वह चोटिल हो गए। मुक्केबाजी में भारत के पहले ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेता 33 साल के विजेंदर को वेसिली लोमाचेनको-एंथोनी क्रोला अंडरकार्ड में स्टेपलस सेंटर में अमेरिका में पेशेवर पदार्पण करना था। यह आठ दौर का मुकाबला था जिसमें उनके प्रतिद्वंद्वी पर फैसला अब तक नहीं किया गया था। 

PunjabKesari
विजेंदर ने अपने ट्रेनिंग बेस ने बताया, ‘शुक्रवार को अभ्यास सत्र के दौरान मैं चोटिल हो गया। मेरी बाई आंखे में दो तरह के टांकें लगे हैं और डाक्टरों ने कहा है कि आगामी शुक्रवार को वे बाहरी टांकें हटा देंगे।’ विजेंदर 10 मैचों के अपने पेशेवर करियर के दौरान अब तक अजेय रहे हैं और इस दौरान उन्होंने डब्ल्यूबीओ एशिया पैसीफिक सुपर वेल्टरवेट खिताब भी जीता। वह 2015 में पेशेवर मुक्केबाज बने थे। 

विजेंदर ने कहा, ‘मैं जिस मुक्केबाज के साथ अभ्यास कर रहा था मुझे उसका नाम नहीं पता लेकिन मुझे उसकी कोहनी लगी। इस तरह की चीज के कारण पीछे हटना निराशाजनक है लेकिन मेरा विश्वास है कि भगवान जो करता है सही करता है। इसलिए मुझे यकीन है कि उसके पास मेरे लिए बेहतर योजना है।’ यह पूछने पर कि क्या अमेरिका में उनके पदार्पण मुकाबले का नया कार्यक्रम तय कर लिया गया है।