Sports

दुबई : एशिया कप में रविवार को होने वाले भारत-पाकिस्तान के बीच धमाकेदार मुकाबले से पहले फिल्म अभिनेता विजय देवरकोंडा और अनन्या पांडे ने दोनों टीमों के बीच की प्रतिद्वंदिता को फिर से जीवंत कर दिया। एशिया कप 2022 में आज भारत दूसरी बार पाकिस्तान से भिड़ेगा क्योंकि दोनों टीमें आज से अपने सुपर-4 राउंड की शुरुआत कर रही हैं।

मैच से पहले विजय देवरकोंडा और अनन्या पांडे ने स्टार स्पोट्र्स इंडिया द्वारा कू ऐप पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में उन पलों के बारे में बात की, जो इन दोनों फिल्म कलाकारों को बड़े टूर्नामेंट्स में कट्टर-प्रतिद्वंद्वियों के बीच मुकाबले के दौरान देखना पसंद हैं।

विजय ने माना कि भारत-पाकिस्तान मैच देश को एक उत्सव जैसा माहौल देता है। उन्होंने 1996 के विश्व कप के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद के साथ आमिर सोहेल के झगड़े के बारे में भी बात की। दूसरी ओर, अनन्या पांडे ने पहले टी-20 विश्व कप में भारत बनाम पाकिस्तान मैचों की याद ताजा की, जिसमें दोनों मौकों पर भारत ने पाकिस्तान को शिकस्त दी थी।  

विजय ने कहा- 2007 टी-20 विश्व कप में जब धोनी ने टूर्नामेंट का अंतिम ओवर जोगिंदर शर्मा को दिया था तो वह इस फैसले से खुश नहीं थे। अनन्या ने एशिया कप 2010 में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और भारत के स्पिनर हरभजन सिंह के बीच हुई लड़ाई को भी याद किया।

 

शनिवार को पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने कहा था कि टी20 ‘किसी का भी’ खेल है और जब दोनों टीमें एशिया कप 2022 में दूसरी बार भिड़ेंगी, तब पाकिस्तान भारत को हरा भी सकता है। कू ऐप दानिश कनेरिया ने कहा- रविवार के मैच के लिए हांगकांग के खिलाफ जीत पाकिस्तान के लिए महत्वपूर्ण थी। रविवार का मैच 50-50 है, यह किसी का भी खेल है, पाकिस्तान उस दिन भारत को हरा सकता है।

इस बीच, श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करने के बाद अफगानिस्तान को अब अपने बचे हुए मैचों में एशियाई दिग्गज भारत और पाकिस्तान से भिडऩा होगा।