Sports

सिंगापुरः यूएस ओपन के रूप में अपने करियर का पहला ग्रैंड स्लेम हासिल करने वाली जापान की नाओमी ओसाका ने वर्ष के आखिरी प्रतिष्ठित टेनिस टूर्नामेंट डब्ल्यूटीए फाइनल्स के लिये क्वालीफाई कर लिया है।  20 साल की जापानी खिलाड़ी ने हाल ही में यूएस ओपन खिताब अपने नाम किया था। 

उन्होंने अमेरिका की सेरेना विलियम्स को फाइनल में हराया था और ग्रैंड स्लेम पाने वाली जापान की पहली खिलाड़ी बनीं जिसकी बदौलत उन्होंने संतोषजनक रेटिंग अंक भी प्राप्त किये और शीर्ष आठ महिलाओं के बीच होने वाले टूर्नामेंट के लिये क्वालीफाई कर लिया। सिंगापुर में होने वाले एलीट डब्ल्यूटीए फाइनल्स टूर्नामेंट में ओसाका ने पहली बार जगह बनाई है। वह तीसरी खिलाड़ी हैं जिन्होंने सत्र के अंतिम टूर्नामेंट के लिये क्वालीफाई किया है। उनके अलावा विश्व की नंबर एक खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप और जर्मनी की एंजेलिक केर्बर पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं।  

ओसाका ने खुशी जताते हुये कहा कि मेरे लिये डब्ल्यूटीए फाइनल्स में प्रवेश करना बड़ी उपलब्धि है। मैंने 2015 में डब्ल्यूटीए राइजिंग स्टार टूर्नामेंट जीता था जिससे मेरा आत्मविश्वास काफी बढ़ा है। मैं सिंगापुर में वापिस जाने और बड़ी खिलाड़ियों के साथ खेलने को लेकर उत्साहित हूं।  चेक गणराज्य की पेत्रा क्वीतोवा और आस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन तथा गत वर्ष सिंगापुर में चैंपियन रहीं कैरोलीन वोज्नियाकी भी डब्ल्यूटीए फाइनल्स के लिये क्वालीफाई करने की राह में हैं। डब्ल्यूटीए फाइनल्स 21 से 28 अक्टूबर तक पांचवीं और आखिरी बार सिंगापुर में आयोजित किया जाएगा।

.
.
.
.
.