Sports


स्पोर्ट्स डेस्क : भारत पहली बार अंडर-17 महिला विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है और इसका आयोजन 2 से 21 नवंबर तक देश के पांच शहरों अहमदाबाद, भुवनेश्वर, गुवाहाटी, कोलकाता और नवी मुंबई में होगा जिसमें दुनिया की 16 सर्वश्रेष्ठ टीमें खिताब के लिए अपनी चुनौती पेश करेंगी। 

PunjabKesari

केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू, अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल पटेल, फीफा की मुख्य महिला फुटबॉल अधिकारी सराय बारेमैन और फीफा के युवा टूर्नामेंटों के प्रमुख रॉबटर ग्रासी ने टूर्नामेंट के शुरू होने में 258 दिन शेष रहते मंगलवार को एक सम्मेलन में मेजबान शहरों और मैच कार्यक्रम की घोषणा की। रिजिजू ने इस अवसर पर कहा कि हमने फीफा से आग्रह किया था कि वह अंडर-17 महिला विश्व कप की मेजबानी के लिए हमें एक अतिरिक्त शहर और दे। हमें यह बताते हुए ख़ुशी हो रही है कि फीफा ने हमारे आग्रह को स्वीकार कर लिया और हम देश के पांच शहरों में विश्व कप के मैचों की मेजबानी करेंगे।

    PunjabKesari

एआईएफएफ के अध्यक्ष और फीफा परिषद के सदस्य पटेल ने बताया कि टूर्नामेंट में कुल 32 मैच खेले जाएंगे। ग्रुप दौर में कुल 24 मैच होंगे जबकि आठ मैच नॉकआउट दौर के होंगे। उद्घाटन मुकाबला 2 नवंबर को खेला जाएगा। क्वॉर्टर फाइनल मैच 12 और 13 नवंबर को खेले जाएंगे। सेमीफाइनल 17 नवंबर को होंगे जबकि तीसरे स्थान का मैच और फाइनल 21 नवंबर को खेले जाएंगे। फाइनल नवी मुंबई में खेला जाएगा और इस अवसर पर विश्व कप का आधिकारिक स्लोगन ‘किक ऑफ द ड्रीम' भी लांच किया गया। 

PunjabKesari

.
.
.
.
.