Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : उमरान मलिक ने हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल 2022 के दौरान खूब सुर्खियां बटोरीं और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 14 मैचों में 22 विकेट लिए। तेज गेंदबाज ने लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की और यहां तक ​​कि सीजन की दूसरी सबसे तेज गेंद (157 किमी प्रति घंटe) भी फेंकी। जम्मू के इस गेंदबाज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शुरू होने वाली पांच मैचों की श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। 

पिछले हफ्ते एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा था कि उमरान उन्हें वकार यूनुस की थोड़ी याद दिलाते हैं। हालांकि उमरान ने अब कहा है कि उन्होंने कभी भी पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज का अनुसरण नहीं किया और इसके बजाय उनकी गेंदबाजी के आदर्श जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और सनाइजर्स टीम के साथी भुवनेश्वर कुमार हैं। 

उमरान ने एक समाचार पत्र को कहा, मैंने वकार यूनिस का अनुसरण नहीं किया है। मेरे पास एक प्राकृतिक क्रिया है। मेरे आइडल में (जसप्रीत) बुमराह, (मोहम्मद) शमी और भुवनेश्वर (कुमार) भाई शामिल हैं। जब मैं रैंकों के माध्यम से खेल रहा था, तब मैं उनका अनुसरण करता था। पेसर ने यह भी कहा है कि वह राष्ट्रीय टीम में शामिल होने के बाद बहका नहीं और उनका लक्ष्य भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सभी पांच टी20 आई सीरीज जीतने में मदद करना है। 

उमरान ने कहा, इसमें बह जाने का कोई मतलब नहीं है। अगर यह होना तय है, तो इंशाअल्लाह। मैं अपने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं। मुझे इन पांच (टी20 आई) मैचों (दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ) में मौका मिला है। मेरा लक्ष्य होगा कि हम सभी पांच मैच जीतें, मैं अच्छा प्रदर्शन करता हूं और अकेले दम पर भारत के लिए उन खेलों को जीतता हूं। 

उन्होंने कहा कि सबसे पहले, मैं पूरे भारत से मिल रहे प्यार और सम्मान के लिए वास्तव में आभारी हूं। रिश्तेदार और अन्य लोग घर आते रहते हैं, बहुत अच्छा लगता है। मैं आईपीएल के बाद थोड़ा व्यस्त रहा हूं, लेकिन प्रशिक्षण और अभ्यास से नहीं चूका हूं।  गौर हो कि उमरान मलिक ने अब तक तीन प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिसमें सात विकेट लिए हैं। टी20 की बात करें तो उन्होंने 22 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 21.72 की औसत से 8.83 की इकॉनमी के साथ 33 विकेट लिए हैं।