Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : सनराईजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मैच में एक बार फिर जम्मू कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने सभी का ध्यान अपनी ओर आर्कषित किया। बेंगलुरु के खिलाफ गेंदबाजी के लिए आए उमरान मलिक ने इस मैच में एक बार फिर अपनी स्पीड का जलवा दिखाया और बेंगलुरु के बल्लेबाजों को छकाया। बेंगलुरु के खिलाफ उमरान मलिक ने आईपीएल की सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उमरान ने बेंगलुरु के खिलाफ 153.07 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से गेंद फेंकी।  

PunjabKesari

उमरान मलिक ने अपने डेब्यू मैच में भी लोगों को अपनी स्पीड से प्रभावित किया था। अपने पहले मैच में उमरान मलिक ने 150 से अधिक की स्पीड से गेंदबाजी की थी और रातों रात चर्चा में आ गए थे। उमरान मलिक ने डेब्यू मैच में 151.03, 150.06 और 149.79 की स्पीड से गेंदबाजी की थी। वहीं बेंगलुरु के खिलाफ उन्होंने अपनी गति और भी तेज कर ली। यहां तक कि ग्लेन मैक्सवेल भी उनकी गेंद से परेशानी में दिखाई दिए। मलिक की एक गेंद मैक्सवेल की पसलियों पर जाकर लगी।

PunjabKesari
  
जानें कहां से आए हैं उमरान मलिक

उमरान के स्टार बनने की कहानी चार साल पहले शुरू हुई थी जहां व सीमैंट की पिच पर गेंदबाजी करते थे। वह आई.पी.एल. नैट्स तक पहुंचे तो उन्होंने डेविड वॉर्नर को अपनी गति से चौका दिया। उमरान के पिता अब्दुल मलिक फल बेचते हैं। गुर्जर नगर में वह बेटे की कामयाबी के बाद रिश्तेदारों से बधाइयां लेने में ही पूरा दिन गुजार रहे हैं।

उमरान के लिए इस स्तर पर पहुंचना इतना आसान नहीं था। उनके कोच रणधीर सिंह मनहास कहते हैं कि जब वह पहली बार हमारे पास आया तो उसके पास क्रिकेट शूज भी नहीं थे। टीम के कुछ प्लेयर मेरे पास आए बोले- यह नैट में गेंदबाजी करना चाहता था। काफी तेज गेंदबाजी करता है। मैंने उसे कहा- ठीक है। तुम गेंदबाजी करो। हमने जम्मू-कश्मीर की टीम बनानी है। उसने गेंदबाजी की। हम जान गए थे कि वह आई.पी.एल. जरूर खेलेगा।

विलियमसन भी कर चुके हैं तारीफ

कोलकाता के खिलाफ मैच से पहले हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस के दौरान उतरान की तारीफ की। उन्होंने कहा कि आज के मैच में परफेक्ट-11 बनाने के लिए संदीप शर्मा की जगह उतरान मलिक को शामिल किया गया है। वह बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं।