Sports

न्यूयॉर्क : यूक्रेन की टेनिस खिलाड़ी शीर्ष वरीयता प्राप्त एलिना स्वितोलिना ने कहा कि वह मैक्सिको में होने वाले मोंटेरे टूर्नामेंट में रूसी प्रतिद्वंद्वी का सामना करने की बजाय नाम वापिस ले लेंगी। स्वितोलिना ने सोमवार को ट्विटर पर लिखा कि वह रूस की अनास्तासिया पोतापोवा के खिलाफ पहले दौर का मुकाबला नहीं खेलेंगी।

उन्होंने यह भी कहा कि वह रूस या बेलारूस के किसी खिलाड़ी से नहीं खेलेगी जब तक डब्ल्यूटीए महिला टूर, एटीपी पुरूष टूर और अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के सुझावों का पालन करके इन देशों को उनके राष्ट्रध्वज तले खेलने से नहीं रोकता। यूक्रेन पर रूस के सैन्य हमले का पांचवां दिन है। स्वितोलिना ने कहा कि मैं रूस के किसी खिलाड़ी को दोषी नहीं कहती। हमारी मातृभूमि पर हमले के लिये वे दोषी नहीं हैं।

यूक्रेन की ही 32 वर्ष की लेसिया सुरेंको ने भी ट्वीट किया कि वह और अन्य खिलाड़ी उनके देश में चल रहे हालात को लेकर प्रतिक्रिया नहीं मिलने से हैरान और असंतुष्ट हैं। उधर आईटीएफ ने सोमवार को एक बयान में कहा कि उसने रूसी सरजमीं पर टूर्नामेंट अनिश्चितकाल के लिए रद्द कर दिए हैं और इस साल बेलारूस में भी कोई टूर्नामेंट नहीं होगा। यूक्रेन में भी अप्रैल में होने वाला एक टूर्नामेंट स्थगित कर दिया गया है।  

.
.
.
.
.