Sports

लंदन : उत्तर पश्चिम इंग्लैंड के एक स्टेडियम में प्रतिद्वंद्वी टीम में शामिल यूक्रेन के दो खिलाड़ी मैच से पहले एक दूसरे के गले लगकर रो पड़े जबकि उनकी टीमों ने यूकेन के ध्वज को प्रदर्शित करके ‘युद्ध नहीं' का संदेश दिया। 

इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबॉल प्रतियोगिता में शनिवार का दिन भावनाओं से भरा रहा। पहले पश्चिम लंदन में ब्रेंटफोर्ड और न्यूकास्टल दोनों टीम के दर्शकों ने क्रिस्टियन एरिक्सन की यूरोपीय चैंपियनशिप के दौरान दिल का दौरा पड़ने के आठ महीने बाद मैदान पर वापसी का स्वागत किया जबकि बाद में खिलाड़ियों ने यूक्रेन के प्रति एकजुटता दिखाई जिसके खिलाफ रूस ने युद्ध छेड़ रखा है। 

गुडिसन पार्क में खेले गए मैच में मैनचेस्टर सिटी ने एवर्टन को 1-0 से हराकर शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत की लेकिन यह मैच यूक्रेन के दो खिलाड़ियों के भावुक मिलन के कारण अधिक चर्चा में रहा। सिटी की तरफ से खेलने वाले अलेक्सांद्रो जिनचेंको और एवर्टन के विताली मायकोलेंको मैच से पहले एक दूसरे के पास गए और गले लग गए। इसके बाद जब वे स्थानापन्न खिलाड़ियों की अपनी बेंच पर पहुंचे तो उनकी आंखों में आंसू थे। तब स्टेडियम के अंदर ‘ही इज नॉट हैवी, ही इज माई ब्रदर' गीत बज रहा था। 

उधर ओल्ड ट्रैफर्ड में मैनचेस्टर यूनाईटेड और वाटफोर्ड के बीच गोलरहित ड्रा छूटे मैच के शुरू होने से पहले दोनों टीम के खिलाड़ी एक साथ मैदान पर आये हैं और उन्होंने कई भाषाओं में ‘शांति' शब्द को प्रदर्शित किया। ब्राइटन के एमेक्स स्टेडियम में मैटी कैश के गोल की मदद से एस्टन विला ने मेजबान टीम के खिलाफ 2-0 से जीत दर्ज की। कैश ने गोल करने के बाद अपनी जर्सी उतारी और यूक्रेन में क्लब फुटबॉल खेलने वाले पोलैंड के अपने साथी के लिये संदेश को जगजाहिर किया। उन्होंने अपने संदेश में लिखा था, ‘तोमास केडजियारो और परिवार। मजबूत बने रहो मेरे भाई।' 

इस बीच एरिक्सन ने ब्रेनफोर्ड की तरफ से 52वें मिनट में स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में मैदान पर कदम रखा लेकिन उनकी टीम इस मैच में न्यूकास्टल से 2-0 से हार गई। एरिक्सन को पिछले साल यूरो 2020 में डेनमार्क की तरफ से खेलते हुए मैदान पर ही दिल का दौरा पड़ गया था। उसके बाद यह उनका पहला प्रतिस्पर्धी मैच था। 

.
.
.
.
.