IPL 2019
Sports

पेरिस : यूरोपियन फुटबाल संघ (यूएफा) ने चैंपियंस लीग मैच के बाद पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के स्टार फुटबालर नेमार के खिलाफ अनुशासनात्मक जांच शुरू कर दी है। पीएसजी चैंपियंस लीग के राउंड-16 के दूसरे चरण में छह मार्च को खेले गए मैच में प्रीमियर लीग टीम मैनचेस्टर यूनाइटेड से 3-1 से मुकाबला गंवा बैठी थी, इससे औसत में 3-3 की बराबरी के कारण पीएसजी टूर्नामेंट से ही बाहर हो गई थी।

मैच रेफरी ने मैच में वीडियो रिव्यू वार प्रणाली के तहत मेहमान टीम को पेनल्टी दी थी और मार्कस राशफोर्ड ने इसपर गोल करते हुए पीएसजी को बाहर का रास्ता दिखा दिया था। पैर की चोट का इलाज करा रहे नेमार इस मैच का हिस्सा नहीं थे और पार्क डेस प्रिंसेस स्टैंड में बैठकर मैच देख रहे थे। रेफरी के इस फैसले के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर रेफरी के खिलाफ कई अभद्र टिप्पणियां कर दी थीं।

यूएफा ने एक बयान में कहा- यूएफा की अनुशासनात्मक इकाई के संज्ञान के बाद फुटबाल संस्था ने पेरिस सेंट जर्मेन के खिलाड़ी के खिलाफ उनकी की गई अभद्र टिप्पणियों के लिए अनुशासनात्मक जांच शुरू कर दी है। दुनिया के सबसे महंगे खिलाड़़ी नेमार इस जांच के बाद दोषी पाए जाने पर निलंबन भी झेल सकते हैं। उनके क्लब के इस सत्र में बाहर होने के बाद अगले सत्र में नेमार पर यह बैन जारी रह सकता है।

.
.
.
.
.