Sports

जमैका: लंबे समय से चोटिल चल रहे वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शैनन गेब्रियल का कहना है कि वह अपनी फिटनस और वजन को संतुलित रखने की कोशिश कर रहे हैं।  गेब्रियल पिछले साल सितंबर में भारत के खिलाफ खेली गई दो टेस्ट मैचों की सीरीज में बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और इसके कुछ समय बाद उनके दाहिने टखने में चोट लग गयी थी जिसके बाद वह छह महीने तक रिहेब में रहे थे। 

गेब्रियल ने कहा, ‘मैं फिट रहने का हर संभव प्रयास कर रहा हूं और इस कारण मैं अपनी फिटनेस को दुरुस्त करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं तथा अपने वजन को कम करने पर ध्यान दे रहा हूं। मैं अपने टखने पर बहुत अधिक दबाव डालने की कोशिश नहीं कर रहा हूं। मुझे पता है कि एक बार मैंने कड़ी मेहनत की तो अंत में सब ठीक हो जाएगा। मैं सिर्फ सकारात्मक बना रहना चाहता हूं।'      

गेब्रियल ने आगे कहा, ‘नवंबर महीने के बाद से यह एक लंबी यात्रा रही है जब मैंने अपने टखने की सर्जरी कराई थी। सब सही चल रहा है। चोट के बाद वापसी करना और उम्मीद के अनुरुप गेंदबाजी करने में समय लगता है।' उन्होंने कहा, ‘मैं कोई भारी-भरकम कार्य नहीं कर रहा हूं। मैं अपने शरीर पर ज्यादा जोर भी नहीं दे रहा हूं। इंग्लैंड में होने वाले संभावित पहले टेस्ट मैच से पहले अभी काफी वक्त बचा है और मुझे यकीन है कि मैं तब तक फिट और तैयार हो जाऊंगा।' उल्लेखनीय है कि क्रिकेट वेस्टइंडीज और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोडर् (ईसीबी) इस साल जुलाई में टेस्ट सीरीज कराने पर विचार कर रहे हैं। 

.
.
.
.
.