Sports

वेलिंगटन : विश्व कप 2015 और 2019 के फाइनल में हार का स्वाद चखने के बाद न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) आगामी एकदिवसीय विश्व कप (Cricket World Cup) में अपनी टीम के लिए ‘अहम भूमिका' निभाकर ट्रॉफी उठाना चाहते हैं। बोल्ट ने कहा कि टीम में वापस आना और एकदिवसीय विश्व कप की ओर काम करना मेरे मन में हमेशा रहा है। पिछले आयोजनों में हमारा अनुभव बेहद रोमांचक रहा है। इसलिए मैं टीम के साथ जुड़ने और बड़ी भूमिका निभाने के लिए उत्सुक हूं। उम्मीद है कि जिस चमकदार चीज के बेहद करीब हम चार साल पहले आये थे, उसे इस बार उठा सकेंगे।

Trent Boult, Cricket World Cup, Black Caps, न्यूजीलैंड क्रिकेट, ट्रेंट बोल्ट, क्रिकेट विश्व कप, ब्लैक कैप्स, Cricket news in hindi, Sports


बोल्ट ने पिछले साल न्यूजीलैंड क्रिकेट (Black Caps) के केन्द्रीय अनुबंध से नाम वापस लेकर दुनियाभर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने का फैसला लिया था। वह कई मौकों पर फ्रेंचाइजी लीग प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए न्यूजीलैंड की टीम से बाहर रहे, लेकिन विश्व कप से ठीक पहले न्यूजीलैंड के इंग्लैंड दौरे पर उन्हें टीम में शामिल किया गया है।

 


बोल्ट ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने के अपने फैसले पर कहा कि एक साल पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट से दूर जाना आसान निर्णय नहीं था। मैं कभी नहीं चाहता था कि यह न्यूजीलैंड और फ्रेंचाइजी क्रिकेट के बीच चुनना नहीं चाहता था। मैं सिर्फ यह जानता था कि मेरा करियर कितना लंबा है और एक गेंदबाज के रूप में अपने बचे हुए वर्षों का अधिकतम लाभ उठाना चाहता था। मैं निश्चित रूप से अब भी पहले की तरह अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए भूखा हूं। उम्मीद है कि अगले कुछ महीनों में लोगों के साथ कुछ खास करूंगा।

Trent Boult, Cricket World Cup, Black Caps, न्यूजीलैंड क्रिकेट, ट्रेंट बोल्ट, क्रिकेट विश्व कप, ब्लैक कैप्स, Cricket news in hindi, Sports


बोल्ट ने कहा कि मैं अब भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का बहुत सम्मान करता हूं। यह क्रिकेट खेलने का सपना देखने वाले किसी भी बच्चे के लिए अहम भूमिका निभाता है और मेरी राय में एकदिवसीय विश्व कप अभी भी क्रिकेट का शिखर है। उन्होंने कहा कि  जब मैंने अपने अनुबंध से हटने का निर्णय लिया, तो यह घर पर थोड़ा अधिक समय बिताने के लिए था। मैं जल्द ही दुनिया भर में बहुत अधिक क्रिकेट खेलने में समय बिताने लगा। मैं बहुत भाग्यशाली था कि अपने परिवार को दुनिया भर में ले जा सका और यह सबसे अच्छी चीजों में से एक रहा है। अपने बच्चों को टेक्सस में काउबॉय टोपी पहने और राजस्थान में पगड़ी पहने देखना... यह कुछ ऐसा है जिस पर मुझे आने वाले वर्षों में बहुत गर्व होगा।