Sports

हैदराबाद (तेलंगाना) : सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने किसी और की तरह स्पिन खेलने के लिए अपने सलामी जोड़ीदार ट्रैविस हेड की प्रशंसा की है। बुधवार को हैदराबाद स्थित फ्रेंचाइजी ने राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) पर 10 विकेट से बड़ी जीत हासिल की थी। इस दौरान ट्रेविस हेड ने 30 गेंदों में 89 तो अभिषेक ने 28 गेंदों पर 75 रन बनाए थे। अभिषेक ने याद किया कि कैसे हेड ने लखनऊ के स्पिनर कृष्णप्पा गौतम के खिलाफ शॉट्स खेले। यह ऐसे शॉट थे जोकि सभी बल्लेबाज नहीं खेल सकते। 

अभिषेक ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि ट्रैविस से बेहतर कोई स्पिन खेलता है। उन्होंने के गौतम पर जो शॉट लगाए, आम तौर पर बल्लेबाज ऐसा नहीं कर सकते, इससे पता चलता है कि वह कितने खास हैं। वह बहुत स्पष्ट हैं। अभिषेक ने कहा कि मैं, पिछले साल से हमेशा उनका बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं...मैंने उनका अनुसरण किया है। जब हमारी समझ स्थापित हुई और हमारी साझेदारी में सुधार हुआ, तो हम मैदान के बाहर अच्छे दोस्त बन गए और अधिक समय बिताना शुरू कर दिया।

23 वर्षीय सलामी बल्लेबाज ने अपने प्रदर्शन के बारे में बात की और कहा कि उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से इस आक्रामक रुख की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यह दृष्टिकोण कुछ ऐसा था जो मैंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान अपनाया था। मुझे लगता है कि जब मैं इस तरह से खेलता हूं, गेंद को देखता हूं और प्रतिक्रिया करता हूं, तो मेरे शॉट बेहतर लगते हैं और गेंदबाज दबाव में आ जाता है। मैं हमेशा सोचता था कि क्या मैं आईपीएल में खेलूंगा। अब मैं इसे बनाए रखने की कोशिश करूंगा। हमारे सहयोगी स्टाफ और पैट (कमिंस), जिस तरह से सोचते हैं, मैंने कभी किसी और को ऐसा सोचते नहीं देखा। वह मैदान पर जाने और खुद को साबित करने के लिए कहते हैं। वह कहते हैं कि जितना हो सके आक्रामक खेलो, हम तुम्हारा समर्थन करेंगे। मुझे लगता है कि यह बहुत मायने रखता है।