Sports

खेल डेस्क : महिला टी 20 चैलेंज 2022 का पहला मुकाबला ट्रेलब्लेजर्स और सुपरनोवा के बीच खेला गया। ट्रेलब्लेजर्स की कप्तानी सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना करेंगी। वहीं सुपरनोवा की कप्तानी अनुभवी हरमनप्रीत कौर के पास है। हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सुपरनोवा की टीम ने ट्रेलब्लेजर्स के सामने 164 रन की चुनौती दी। लक्ष्य का पीछा करने आई ट्रेलब्लेजर्स की टीम 20 ओवरों में सिर्फ 119 रन ही बना पाई और 49 रन से मैच हार गई।

सुपरनोवा (पहली पारी)

  • सुपरनोवा की ओर से ओपनिंग पर प्रिया पुनिया के साथ डिएंड्रा डॉटिन उतरी। प्रिया ने जहां 20 गेंदों में 22 रन बनाए तो वहीं डॉटिन और भी खतरनाक नजर आईं। अख्तर की थ्रो पर रन आऊट होने से पहले उन्होंने 17 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 32 रन बनाए।
  • 63 रन पर दो विकेट गिर जाने के बाद हरलीन देओल के साथ कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पारी को आगे बढ़ाया। देओल आक्रमक रुख में नजर आई। कप्तान हरमनप्रीत ने एक छोर संभाले रखा। वहीं, हरलीन 35, सुने 10 तो किंग पांच रन बनाकर पवेलियन लौट गर्ईं। 
  • पूनम यादव ने पूजा वास्त्राकर को 14 रन पर आउट कर टीम को छठी सफलता दिलाई। इसके बाद रन चुरान के चक्कर में कप्तान हरमनप्रीत कौर 37 रन बनाकर आउट हुई।
  • मैथ्यूज ने सोफी को 5 रन पर आउट करके सुपरनोवा की टीम को 8वां झटका दिया। सुपरनोवा की टीम ने 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए।

ट्रेलब्लेजर्स (दूसरी पारी)

  • लक्ष्य का पीछा करने आई ट्रेलब्लेजर्स को स्मृति मंधाना और हायली मैथ्यूज ने सधी हुई शुरूआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट लिए 39 रन जोड़े। इस साझेदारी को पूजा वास्त्राकर ने मैथ्यूज को आउट करके तोड़ा। मैथ्यूज 18 रन बनाकर आउट हुईं।
  • स्मृति मंधाना को आउट करके वास्त्राकर ने सुपरनोवा को दूसरी सफलता दिलाई। मंधाना 34 रन बनाकर आउट हुईँ। इसी ओवर में सोफीया डंकले को एक रन पर आउट करके वास्त्राकर ने टीम को तीसरी सफलता दिलाई।
  • अगले ही ओवर में शरमीन अख्तर को आउट करके एलीना किंग ने टीम को चौथी सफलता दिलाई। 
  • ऋचा घोष को 2 रन पर आउट करके एक्लेस्टोन सुपरनोवा को 5वां झटका दिया। इसके बाद अरुंधती रेड्डी शून्य पर रन आउट हो गई।
  • सलमा खातून को शून्य पर आउट कर पूजा वास्त्राकर ने उन्हें अपना चौथा शिकार बनाया। पूजा ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 12 रन दिए और 4 बड़े विकेट अपने नाम किए।
  • जेमिमा रोड्रिग्ज को आउट करके मेघना सिंह ने टीम को 8वीं सफलता दिलाई। रोड्रिग्ज 24 रन बनाकर आउट हुई। वहीं पूनम यादव 9 रन बनाकर ऐलाना किंग का दूसरा शिकार बनी।

 

 प्लेइंग इलेवन


ट्रेल ब्लेजर्स : स्मृति मंधाना (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, पूनम यादव, हेले मैथ्यूज, सोफिया डंकले, राजेश्वरी गायकवाड़, अरुंधति रेड्डी, सलमा खातून, रेणुका सिंह, ऋचा घोष (विकेटकीपर), शर्मिन अख्तर

सुपरनोवा : डिएंड्रा डॉटिन, प्रिया पुनिया, सुने लुस, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), हरलीन देओल, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), सोफी एक्लेस्टोन, अलाना किंग, वी चंदू, पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह।

 

.
.
.
.
.