Sports

स्पोर्ट्स डेस्कः इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर ने टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही भारतीय टीम को चेतावनी दे डाली है कि मैच में दोस्ती नहीं सिर्फ जंग चलेगी। वहीं मनिका बत्रा को दिल्ली सरकार द्वारा नकद इनाम राशि पुरस्कार ना देने का मामला उजागर हुआ। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

बटलर की भारत को चेतावनी- टेस्ट सीरीज में नहीं चलेगी कोई दोस्ती, सिर्फ जंग होगी
इंग्लैंड के अनुभवी बल्लेबाज जोस बटलर ने भारतीय टीम को आगाह किया है कि एक अगस्त से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में भारतीय खिलाड़ी इंग्लिश खिलाड़ियों के साथ आईपीएल की अपनी दोस्ती को भूल जाएं।  भारतीय कप्तान विराट कोहली आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू टीम में मोइन अली और क्रिस वोक्स के कप्तान थे। बटलर इस साल के आईपीएल में अजिंक्या रहाणे की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स टीम में खेले थे।  

दिल्ली सरकार ने मनिका बत्रा को अभी तक नहीं दिया नगद राशि का पुरस्कार
गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में भारत की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रही मनिका बत्रा को दिल्ली सरकार ने तीन महीने बीत जाने के बाद भी नगद राशि से सम्मानित नहीं किया। दिल्ली की मनिका ने इन खेलों में चार पदक अपने नाम किए थे जिसमें दो स्वर्ण (टीम और व्यक्तिगत), एक रजत (युगल) और कांस्य (मिश्रित युगल) शामिल हैं।           
PunjabKesari

क्रिकेट में ST/SC आरक्षण पर भड़के मोहम्मद कैफ, मीडिया पर उठाए सवाल
पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ फिर से चर्चाओं में आ गए हैं। इस बार उनके शब्दों का शिकार लोकतंत्र के चाैथे स्तंभ मीडिया को होना पड़ा है। हाल ही में एक वेबसाइट में लिखे गए आर्टिकल से वह इतने नाराज हुए कि उन्होंने मीडिया और पत्रकारों पर ही सवाल उठा दिए।

कोहली के पास ICC रैकिंग में स्मिथ को पछाडऩे का मौका
भारतीय कप्तान विराट कोहली एक अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ यहां शुरू हो रही पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को पछाड़कर नंबर एक पर काबिज हो सकते हैं । गेंद से छेडख़ानी मामले में 12 महीने का प्रतिबंध झेल रहे स्मिथ से कोहली 26 अंक पीछे हैं । उन्हें स्मिथ को पछाडऩे के लिए इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा ।      

इस्नर ने पांचवीं बार अटलांटा खिताब अपने नाम किया
अमेरिका के जॉन इस्नर ने पांच में से चार बार ब्रेक अंक बचाते हुए हमवतन रेयान हैरिस को तीन सेटों में 5-7 6-3 6-4 से पराजित करते हुए करियर में पांचवीं बार अटलांटा ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है। टूर्नामेंट में शीर्ष वरीय इस्नर इसी के साथ पांचवें अमेरिकी खिलाड़ी बन गये हैं जिन्होंने करियर में कम से कम पांच बार अटलांटा ओपन का खिताब जीता है, जिनमें जिम्मी कोनर्स, जॉन मैकेनरो, पीट सम्प्रास और आंद्रे अगासी शामिल हैं।  
PunjabKesari

कार्तिक पर होंगी सबकी निगाहें, 11 साल बाद बदल सकते हैं भारतीय टीम की किस्मत
भारतीय क्रिकेट टीम टीम जब बुधवार को बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की शुरूआत करने उतरेगी तो सबकी निगाहें विकेटकीपर दिनेश कार्तिक पर होंगी। नजरें उनपर हो भी क्यों ना, अकसर लंबे अर्से बाद वह अंग्रेजों की धरती पर टेस्ट खेलने के इरादे से खुद साबित करने जुटेंगे। उनसे उम्मीद जताई जा रही है कि वह फिर से 11 साल बाद भारतीय टीम की किस्मत बदल सकते हैं। 

धोनी ने दिया चहल को निक नेम, जानकर हंसी छूट जाएगी आपकी
गेंदबाजी के अलावा अपनी हाजिर जवाबी के लिए मशहूर यजुवेंद्र चहल बीते 3 साल से टीम इंडिया का महत्वपूर्ण हिस्सा बनते जा रहे हैं। भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ हंसी-मजाक करना हो या गेंदबाजी के दौरान साथियों से शरारतें, चहल किसी भी मामले में कम नहीं है। भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ भी चहल काफी मजाकिया रिश्ता रखते हैं।

डानिलोविच ने 17 साल की उम्र में जीता पहला WTA खिताब
सर्बिया की ओल्गा डानिलोविच ने रूस की अनास्तासिया पोटापोवा (17 वर्ष) को हराकर यहां महज 17 साल की उम्र में डब्ल्यूटीए खिताब अपने नाम किया। विश्च रैंकिंग में 187वें स्थान पर काबिज इस खिलाड़ी ने अनास्तासिया को 7-5, 6-7, 6-4 से हराया। 
PunjabKesari

नेमार ने माना- वर्ल्ड कप में मैंने अपने रिऐक्शंस को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया
नेमार ने एक प्रायोजक के विज्ञापन के जरिए यह स्वीकार किया कि रूस में हुए फुटबाल विश्व कप के दौरान फाउल का शिकार होने पर उसने बढा चढाकर प्रतिक्रिया व्यक्त की । रविवार को जारी वीडियो में नेमार को पहली बार आलोचनाएं स्वीकार करते और भविष्य में इसमें सुधार लाने की बात कहते देखा गया ।           

मंधाना ने खेली ताबड़तोड़ पारी, T-20 में सबसे तेज फिफ्टी के रिकॉर्ड की बराबरी की
भारतीय महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना ने 'किया सुपर लीग' में ताबड़तोड़ पारी खेलकर टी20 में सबसे तेज फिफ्टी लगाने के रिकाॅर्ड की बराबरी कर ली है। इंग्लैंड में खेली जा रही इस लीग में वेस्टर्न स्टोर्म की ओर से खेलते हुए उन्होंने मात्र 19 गेंदों में 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 52 रन बनाए। इन्होंने अपना अर्धशतक मात्र 18 गेंदों में ही पूरा कर लिया था।



 

.
.
.
.
.