Sports

नई दिल्लीः भारतीय महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना ने 'किया सुपर लीग' में ताबड़तोड़ पारी खेलकर टी20 में सबसे तेज फिफ्टी लगाने के रिकाॅर्ड की बराबरी कर ली है। इंग्लैंड में खेली जा रही इस लीग में वेस्टर्न स्टोर्म की ओर से खेलते हुए उन्होंने मात्र 19 गेंदों में 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 52 रन बनाए। इन्होंने अपना अर्धशतक मात्र 18 गेंदों में ही पूरा कर लिया था।

PunjabKesari

आपको बता दें कि मंधाना इस लीग में खेलने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर हैं। इनसे पहले न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन भी 18 गेंद में अर्धशतक लगा चुकीं हैं। डिवाइन ने 2015 में भारत के खिलाफ 18 गेंद में अर्धशतक लगाया था। उस मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। मंधाना ने पिछले मैच में ही इस लीग में डेब्यू किया था। तब उन्होंने यॉर्कशायर डायमंड्स के खिलाफ 20 गेंद में 48 रन की पारी खेली थी। टी20 क्रिकेट में मंधाना ने इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मैच में 25 गेंद पर अर्धशतक लगाया था।
 


टाउनटन में खेले गए इस मैच में बारिश के कारण अंपायर ने मैच को 20 ओवर से घटाकर 6-6 ओवर का कर दिया। मंधाना वेस्टर्न स्टॉर्म की पारी में नाबाद रहीं। मंधाना के साथ ओपनिंग करने आईं रचेल प्रिस्ट ने 13 गेंद में 25 रन बनाए। वेस्टर्न स्टॉर्म ने 2 विकेट पर 85 रन बनाए। 6 ओर में 86 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लाइटनिंग की टीम 6 ओवर में 67 रन ही बना सकीं। हालांकि उसके कोई भी विकेट नहीं गिरे। रचेल हाइनेस 15 गेंद में 18 और सोफी डेविन 21 गेंद में 46 रन बनाकर नाबाद रहीं।