Sports

स्पोर्ट्स डेस्कः इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने में काफी समय है, लेकिन इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों पर चोटिल होने का खतरा मंडरा रहा है। वहीं रोमन रेंस ने राॅ में बाॅबी बाॅबी लैश्ले को हराकर ब्राॅक लैसनर के साथ अपना मैच बुक करवा लिया। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

इंग्लैंड में गए भारतीय खिलाड़ियों पर मंडराया चोटिल होने का खतरा
इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने में काफी समय है, लेकिन इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों पर चोटिल होने का खतरा मंडरा रहा है। खतरे का कारण है इंग्लैंड का काउंटी क्रिकेट का चेम्सफोर्ड मैदान, जहां भारत को सीरीज शुरू होने से पहले 4 दिन का अभ्यास करना है। पिच पर जरूरत से ज्यादा हरियाली आैर आउटफील्ड में घास की कमी है जिसके कारण खिलाड़ियों के चोटिल होने का खतरा मंडराया है। 

बाॅबी लैश्ले को रूला बैठा रोमन रेंस का 'सुपर पंच', देखें खतरनाक मैच का वीडियो
डब्ल्यूडब्ल्यूई फैंस को जिस बात का इंतजार पिछले कई दिनों से था वो अब खत्म हो चुका है। इस हफ्ते की राॅ में बाॅबी लैश्ले आैर रोमन रेंस के बीच मुकाबला हुआ। यह बहुत बड़ा मैच था, वो इसलिए क्योंकि जो इसे जीतेगा उसका मुकाबला यूनिवर्सल टाइटल के लिए ब्राॅक लैसनर से होगा। खैर, रोमन ने अपने सुपर पंच से बाॅबी लैश्ले को ढेर कर हरा दिया है आैर ब्राॅक लैसनर के खिलाफ अपना मैच बुक करवा लिया। 
PunjabKesari

ज्योतिष के चक्करों में फंसा WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रॉमैन, फैंस ने लिए जमकर मजे
भविष्य की चिंता तो ताकत के धनी पहलवानों को भी सताती है। इसकी प्रत्यक्ष मिसाल डब्लयूडब्ल्यूई के सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रॉमैन की एक तस्वीर हो सकती है। दरअसल स्ट्रॉमैन बीते दिनों भारतीय दौरे पर थे। उन्होंने यहां डब्लयूडब्ल्यूई की प्रमोशन संबंधी कई इवेंट्स में हिस्सा लेना था। इसी दौरान उन्हें एक ज्योतिषी से भी मिलने का मिला। स्ट्रॉमैन पीछे नहीं हटे। फौरन अपना हाथ दिखाया और ज्योतिषी से अपने भविष्य के बारे में जानने के लिए उत्सुक दिखी। 

भारत-ऑस्ट्रेलिया टैस्ट पर छाया फिक्सिंग का साया, शतक बनाने वाले मैक्सवेल पर लगे आरोप
स्पॉट फिकिंसग और सट्टेबाजी के लिए बदनाम हो चुके इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का लंबे अर्से से हिस्सा रहे आस्ट्रेेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवल ने दावा किया है कि उन्होंने ट्वंटी 20 लीग के दौरान कई संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी भ्रष्टाचार रोधी अधिकारियों के साथ साझा की थी। समाचार चैनल अल जजीरा की डाक्यूमेंट्री में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में भ्रष्टाचार को लेकर आई रिपोर्ट में मैक्सवेल का नाम भी कथित रूप से स्पॉट फिकिंसग में सामने आया था।

इंगलैंड के फुटबॉलर का पर्दाफाश करना चाहती है मिला बोनेट
इंगलैंड की 34 साल की महिला मिला बोनेट का कहना है कि उनकी प्रीमियर लीग के एक दिग्गज फुटबॉल स्टार जोकि विवाहित भी है, के साथ नदजीकियां रही हैं। बोनेट का कहना है कि उक्त फुटबॉलर ने मुंह बंद रखने के लिए उसे 2 हजार पाऊंड भी देने चाहे थे। बोनेट का कहना है कि पहली बार जब वह उक्त व्यक्ति को मिली तो वह नहीं जानती थी कि वह कोई फुटबॉलर है। उसने कहा था कि वह कुंवारा है। 
PunjabKesari

सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले झारखंड के पहले शख्स बने धोनी, किया करोड़ों का भुगतान
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी वित्तीय वर्ष 2017-18 के लिए सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले झारखंड के पहले शख्स बन गए हैं। धोनी ने 12.17 करोड़ रुपए का भुगतान किया है। साल 2016-17 में धोनी ने 10.93 करोड़ रुपए टैक्स जमा किया था। धोनी 2013-14 में भी इस क्षेत्र से सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले शख्स थे। इसकी जानकारी रांची स्थित आयकर भवन में आयोजित एक प्रेस वार्ता में प्रधान आयकर आयुक्त वी महालिंगम ने दी।

गोल्ड मेडलिस्ट मनिका के गुस्से के बाद एयर इंडिया ने मांगी माफी
भारत की स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा और 6 अन्य खिलाड़ियों को फ्लाइट में चढ़ने से रोकने संबंधी विवाद पर एयर इंडिया ने माफी मांगी है। एयर इंडिया ने आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि यह एक बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी, हम खिलाड़ियों से माफ़ी मांगते हैं। एयर इंडिया ने कहा कि हमें खिलाड़ियों के ट्रिप के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। 
Sports

धवन, रोहित, कोहली को चैलेंज दे रही है पाकिस्तान की तिकड़ी
अगले साल मई में विश्व कप होना है। ऐसे में सभी टीमें अपने टॉप ऑर्डर की मजबूती के लिए प्रयासरत है। मौजूदा स्थिति में भारत, पाकिस्तान और इंगलैंड का टॉप ऑर्डर बेहद मजबूत नजर आ रहा है। हाल ही में पाकिस्तान के तीनों टॉप ऑर्डर बल्लेबाज इमाम उल हक, फखर जमान और बाबर आजम ने जिस तरह बल्लेबाजी की है, उससे दिग्गज क्रिकेटर अनुमान लगाने लगे हैं कि पाकिस्तान विश्व कप में बाकी टीमों के लिए खतरनाक साबित हो सकती है। 


एशियाई खेलों में गोल्ड जीतने को बेताब हैं रूपिंदर
न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में चार गोल लगा चुके ड्रैग फिल्कर रूपिंदर पाल सिंह ने 18वें एशियाई खेलों में भी इसी लय को कायम रखने का भरोसा जताते हुए कहा है कि उनकी टीम इस बार स्वर्ण कब्जाने के इरादे से उतरेगी। बेंगलुरू में भारत ने हाल में न्यूजीलैंंड के खिलाफ तीन मैचों की अभ्यास सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज की थी, जहां रूपिंदर ने सर्वाधिक चार गोल दागे थे। 
Sports

VIDEO: जाॅर्डन क्लार्क ने ली क्रिकेट इतिहास की सबसे शानदार हैट्रिक, दिग्गज बल्लेबाजों को भेजा पैवेलियन
हर गेंदबाज का सपना होता है कि वह अपने करियर में लगातार तीन विकेट झटकने का कारनामा करे। चाहे इसके लिए फिर अंतरराष्ट्रीय मैच हो या फिर घरेलू। यही सपना 27 वर्षीय इंग्लिश क्रिकेटर जाॅर्डन क्लार्क ने पूरा किया आैर उन्होंने क्रिकेट इतिहास की सबसे शानदार हैट्रिक लगाई। इस हैट्रिक को सबसे शानदार इसलिए माना जा रहा है क्योंकि जॉर्डन क्लार्क ने इसमें इंटरनेशनल क्रिकेट के टॉप 2 बल्लेबाजों का शिकार किया।