Sports

स्पोर्ट्स डेस्कः फिलिप कूटिन्हो और नेमार ने आखिरी छह मिनट के अंदर गोल दागकर ब्राजील को आज यहां कोस्टारिका पर 2-0 से जीत दिलाकर पांच बार के चैंपियन की फीफा विश्व कप 2018 के अगले दौर में पहुंचने की उम्मीदों को पंख लगाए। वहीं विराट कोहली पूरी तरह से फिट हो चुके हैं आैर उन्होंने अंग्रेजों को चेतावनी दे दी है कि वह हमारी टीम को हल्के में लेने की भूल ना करें। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढ़िए एक क्लिक में- 


कुंबले को भरोसा, अंग्रेजों को धूल चटाएंगे हमारे भारतीय स्पिन गेंदबाज
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच को भरोसा है कि हमारे स्पिन गेंदबाज आगामी दाैरे पर अग्रेंजों को धूल चटाने में कामयाब होंगे। कुंबले का मानना है कि इंग्लैंड दौरे पर मेजबान को परेशान करने के लिए भारत के पास दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर और गेंदबाजी तथा बल्लेबाजी में अनुभवी खिलाड़ी हैं ।   

इंग्लैंड दाैरे को लेकर कोहली का बयान, बोले- इन खिलाड़ियों पर रहेगी मेरी नजर
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को तीन महीने तक चलने वाले लंबे इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पूर्व साफ किया कि वह पूरी तरह से फिट हैं और आगामी सीरीज के लिये उनका ध्यान टीम के प्रदर्शन पर लगा है। 29 वर्षीय विराट आईपीएल के बाद फिटनेस समस्याओं के चलते अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट से हट गये थे तथा इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट भी खेलने नहीं जा सके थे।
Sports

FIFA World Cup: फिलिप और नेमार ने दिलाई ब्राजील को जीत, कोस्टा रिका को 2-0 से हराया
रूस में खेले जा रहे फीफा विश्वकप में शुक्रवार को पहला मैच ब्राजील और कोस्टा रिका के बीच खेला गया। रेफरी ने पांच बार की चैंपियन ब्राजील को पेनल्टी देने के बाद खुद ही पेनल्टी खारिज कर दी थी लेकिन फिलिप कोटिन्हो और नेमार के इंजरी समय में दागे गए गोलों के दम पर ब्राजील ने फीफा विश्वकप फुटबॉल टूर्नामेंट में शुक्रवार को कोस्टा रिका के खिलाफ ग्रुप 'E' मैच में 2-0 से शानदार जीत हासिल की।
PunjabKesari

अर्जेंटीना के मीडिया ने हार को ‘कयामत ’ और ‘अपमानजनक’ बताया
क्रोएशिया से हार के गम में डूबे अर्जेंटीना के मीडिया ने लियोनेल मेस्सी एंड कंपनी की विश्व कप में इस हार को ‘कयामत ’ और ‘अपमानजनक’ बताया है। क्रोएशिया से 3 . 0 से हारने के बाद अर्जेंटीना विश्व कप से पहले ही दौर में बाहर होने की कगार पर पहुंच गया है ।

पार्थिव ने दिया बड़ा बयान- हमारी वजह से धोनी कामयाब हुआ
भारतीय क्रिकेट टीम में विकेटकीपर आैर कभी ओपनर के ताैर पर भूमिका निभाने वाले पार्थिव पटेल ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने 'ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस' को दिए इंटरव्यू के दाैरान क्रिकेट के उस दाैर को याद किया जहां बाकी विकेटकीपरों की गलती की वजह से धोनी को माैका मिला।

चैम्पियंस ट्राफी में खिताब पर नजरें गड़ाए भारत का सामना कल पाकिस्तान से
राष्ट्रमंडल खेलों में खराब प्रदर्शन की निराशा को पीछे छोड़कर भारतीय हाकी टीम पहली बार चैम्पियंस ट्राफी खिताब अपने नाम करने के इरादे से कल चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी। एशियाई चैम्पियन भारत ने 36 बार में अभी तक एक भी चैम्पियंस ट्राफी नहीं जीती है और इस बार टूर्नामेंट के आखिरी सत्र में यह उपलब्धि हासिल करना चाहेगी। 
Sports

हुआ खुलासा : गम भगाने के लिए जर्मनी फुटबॉल टीम के फैंस ने लिया PORN का सहारा
वैसे तो कहते हैं कि अगर किसी को कोई गम हो तो शराब इसे भुलाने में मददगार साबित हो सकती है। लेकिन फीफा विश्व कप के दौरान जब जर्मनी की टीम मैक्सिको से हार गई तो निराश फैंस ने गम भगाने के लिए एक नया ही तरीका ढूंढ निकाला।

अर्जेंटीना की हार से निराश केरल का प्रसंशक ‘आत्महत्या’ के लिए घर से निकला
मौजूदा विश्व कप में अर्जेंटीना के खराब प्रदर्शन से आहत दक्षिण अमेरिकी टीम के धुर प्रशंसक ने यह नोट लिखकर घर छोड़ दिया कि वह अपनी जिंदगी खत्म करने जा रहा है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। तीस वर्षीय दीनू एलेक्स की खोज जारी है जो अर्जेंटीना की क्रोएशिया से 0-3 से हारने के बाद घर से निकल गया था।            
Sports
वनडे में दो गेंदों का उपयोग नाकामी को न्यौता देने जैसाः तेंदुलकर
एकदिवसीय मैचों में हाल ही में लगे रनों के अंबार से चिंतित चैम्पियन क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने इस प्रारूप में दो नई गेंदों के इस्तेमाल की आलोचना करते हुए कहा कि यह नाकामी को न्यौता देने जैसा है जिस पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी सहमति जताई। इंग्लैंड ने हाल ही में आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में सर्वोच्च स्कोर बनाया । 

महिला रिपोर्टर का 'चुम्मा' लेने वाला शख्स आया सामने, बताया क्यों किया ऐसा काम
विश्व कप की कवरेज कर रही जर्मन टीवी की एक रिपोर्टर को पकड़कर चुंबन देने वाले रूसी फुटबाल प्रेमी ने माफी मांग ली है । जर्मनी के सार्वजनिक प्रसारक डाइचे वेले ने दिखाया कि एक वीडियो कॉल में उस व्यक्ति ने कोलंबियाई पत्रकार जूलियेथ गोंजालेज थेरान से कहा ,‘ मैं आपसे तहेदिल से माफी मांगता हूं ।’’