Sports

सेंट पीटर्सबर्गः रूस में खेले जा रहे फीफा विश्वकप में शुक्रवार को पहला मैच ब्राजील और कोस्टा रिका के बीच खेला गया। रेफरी ने पांच बार की चैंपियन ब्राजील को पेनल्टी देने के बाद खुद ही पेनल्टी खारिज कर दी थी लेकिन फिलिप कोटिन्हो और नेमार के इंजरी समय में दागे गए गोलों के दम पर ब्राजील ने फीफा विश्वकप फुटबॉल टूर्नामेंट में शुक्रवार को कोस्टा रिका के खिलाफ ग्रुप 'E' मैच में 2-0 से शानदार जीत हासिल की।
PunjabKesari

ब्राजील की इस विश्व कप में यह पहली जीत और नेमार का पहला गोल है। ब्राजील के ग्रुप में चार अंक हो गए हैं और अगले राउंड में जाने का उसका दावा मजबूत हो गया है। कोस्टा रिका की यह लगातार दूसरी हार है और वह विश्व कप से बाहर हो गया है।

PunjabKesari

कोस्टा रिका को को अपने ओपनिंग मैच में सर्बिया से 0-1 से हार झेलनी पड़ी थी जबकि ब्राजील को स्विटजरलैंड ने 1-1 के ड्रॉ पर रोक दिया था।   

PunjabKesari

सेंट पीटरस्बर्ग में खेले गए इस मुकाबले में पांच बार की चैंपियन ब्राजील की टीम मैच में लगातार मौके चूक रही थी और 77 वें मिनट में रेफरी ने बॉक्स में नेमार को गिराए जाने के कारण ब्राजील को पेनल्टी भी दे दी थी लेकिन कोस्टा रिका के खिलाडिय़ों ने इसका जोरदार विरोध किया जिसके बाद रेफरी ने खुद साइड लाइन के बाहर जाकर टीवी पर रिप्ले देखे। रेफरी ने फिर मैदान पर लौट कर पेनल्टी को खारिज कर दिया।

PunjabKesari

ब्राजील की टीम और नेमार इसके बाद काफी निराश नजर आये लेकिन उन्होंने कोस्टारिका पर अपने हमले जारी रखे जिसका फायदा उन्हें इंजरी समय में मिल गया। निर्धारित 90 मिनट में कोई गोल नहीं हुआ और मैच ड्रॉ की तरफ बढ़ रहा था लेकिन मैच ने नाटकीय ढंग से पलटा खाया और ब्राजील ने इंजरी समय में दो गोल दाग दिए।
 PunjabKesari

फिलिप कोटिन्हो ने इंजरी समय के पहले ही मिनट में मिले मौके का फायदा उठाते हुए छह मीटर की दूरी से ब्राजील को बढ़त दिलाने वाला गोल दाग दिया। नेमार ने इसके छह मिनट बाद वॉली लगाकर ब्राजील का दूसरा गोल कर दिया।

PunjabKesari

स्विट्जरलैंड के लिए स्टीवन जुबेर ने बराबरी गोल दागा था और वीएआर प्रणाली में इसे रद्द नहीं किया गया था जिस पर ब्राजील फुटबाल महासंघ ने फीफा को शिकायत दर्ज करायी है।

PunjabKesari

.
.
.
.
.