Sports

चेन्नई : अफगानिस्तान के खिलाफ 149 रन की प्रभावशाली जीत दर्ज करने के बाद न्यूजीलैंड के कार्यवाहक कप्तान टॉम लैथम (Tom Latham) ने कहा कि शुरुआती 4 मैचों में जीत से मिली लय को उनकी टीम भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी मुकाबलों में जारी रखना चाहेगी। नियमित कप्तान केन विलियमसन के चोटिल होने के कारण लैथम टीम की अगुवाई कर रहे है। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच बाद कहा कि कुछ अच्छे प्रदर्शन से हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। हमारे पास एक सप्ताह का समय है और फिर भारत तथा ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेंगे। हमें इस लय के जारी रहने की उम्मीद है। 

 


न्यूजीलैंड ने लैथम (74 गेंद में 68 रन) और युवा बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स (80 गेंद में 71 रन) के बीच चौथे विकेट के लिए 144 रन की साझेदारी के दम पर 6 विकेट पर 288 रन बनाने के बाद अफगानिस्तान को 34.4 ओवर में 139 रन पर समेट दिया। मिशेल सैंटनर और लॉकी फर्ग्यूसन ने 3-3 जबकि ट्रेंट बोल्ट ने 2 विकेट लिए। लैथम ने कहा कि अफगानिस्तान ने कई बार उनकी टीम पर दबाव बनाया लेकिन उनकी टीम इससे निपटने में सफल रही।

 


लैथम ने कहा कि हमने शानदार शुरुआत की। यह कमाल का प्रदर्शन था। हमें कई बार दबाव में डाला गया लेकिन पारी के आखिर में हम प्रतिद्वंद्वी टीम पर दबाव बनाने में कामयाब रहे। उन्होंने कहा कि कम अंतराल (एक रन के अंदर) में 3 विकेट गंवाने के बाद हम अच्छी साझेदारी करने में सफल रहे। हमारी कोशिश पारी के आखिर तक खेलने की थी। हमें कुछ मौके मिले और हमने उन मौकों का फायदा उठाया। फिलिप्स ने शानदार बल्लेबाजी की, उसने मुझ पर दबाव नहीं आने दिया।