Sports

खेल डैस्क : मौजूदा बिग बैश लीग में सिडनी सिक्सर्स का प्रतिनिधित्व कर रहे इंग्लैंड के तेज गेंदबाज टॉम कुरेन पर अंपायर को डराने-धमकाने का दोषी पाए जाने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आचार संहिता के अनुसार लेवल-3 के अपराध के लिए 4 मैचों का प्रतिबंध लगाया गया है। उधर, सिक्सर्स प्रबंधन का कहना है कि वह इसके खिलाफ अपील करेंगे। उक्त घटना 11 दिसंबर को लाउंसेस्टन में होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ सिक्सर्स के पिछले गेम की शुरुआत से पहले हुई थी।

 

सीए के अनुसार, कुरेन टीमों के प्री-मैच अभ्यास के दौरान पिच पर अभ्यास रन-अप पूरा करने की कोशिश कर रहे थे। चौथे अंपायर ने हस्तक्षेप किया और कुरेन को पिच पर आने से रोक दिया, जिससे विवाद बढ़ गया। सीए के एक बयान में कहा गया है कि अंपायर ने स्टंप के बगल में पोजीशन ले ली और कुरेन को पिच के पास जाने से रोक दिया और कुरेन को पिच से दूर जाने का इशारा किया।

 


फुटेज में कुरेन को अंपायर को पिच से दूर जाने का इशारा करते हुए देखा गया था। इसके बाद कुरेन ने अभ्यास रन-अप करने का प्रयास किया और सीधे अंपायर की ओर तेजी से दौड़ने का प्रयास किया, जो कुरेन के सामने गेंदबाजी क्रीज में खड़ा था। अंपायर टकराव के जोखिम से बचने के लिए पीछे हट गए थे।

 

मैच रेफरी बॉब पैरी द्वारा कुरेन पर आचार संहिता के अनुच्छेद 2.17 के तहत "मैच के दौरान भाषा या आचरण (इशारों सहित) द्वारा अंपायर, मैच रेफरी या चिकित्सा कर्मियों को डराने या धमकाने का प्रयास करने" का आरोप लगाया गया था। कुरेन ने आरोप का विरोध किया लेकिन उन्हें अपराध का दोषी पाया गया और उन्हें 4 निलंबन अंक दिए गए, जिसका अर्थ है कि वह बीबीएल में 4 मैच नहीं खेल पाएंगे।

 

सिक्सर्स ने बाद में कहा कि वे मंजूरी के खिलाफ अपील करेंगे। सिक्सर्स के प्रमुख राचेल हेन्स ने कहा कि टॉम और क्लब का कहना है कि टॉम ने जानबूझकर या जानबूझकर किसी मैच अधिकारी को नहीं डराया और कानूनी सलाह पर, हम फैसले के खिलाफ अपील करने के अपने अधिकार का प्रयोग करेंगे। हम इस अवधि के दौरान टॉम का समर्थन करेंगे और उसके मैदान पर लौटने का इंतजार करेंगे।