Sports

खेल डैस्क : न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडल ने इंगलैंड के खिलाफ नॉटिंघम के मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में शतक लगाने के साथ ही हमवत्न ब्रैंडन मैकुलम का बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। ब्लंडल अब बतौर न्यूजीलैंड विकेटकीपिर इंगलैंड के खिलाफ एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उनके बल्ले से नॉटिंघम टेस्ट की पहली पारी में 106 रन निकले। इसी के साथ वह ब्रैंडन मैकुलम का रिकॉर्ड तोड़ गए जिन्होंने 97 रन बनाए थे। 

मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड की टीम टॉम ब्लंडल और डिरेल मिचेल के शतकों की बदौलत मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। पहला टेस्ट गंवाने के बाद न्यूजीलैंड की टीम नियमित कप्तान केन विलियमसन के बगैर मैदान पर उतरी है। उनकी गैरमौजूदगी में ब्लंडल और डिरेल ने शानदार खेल दिखाया और टीम का स्कोर 450 से ऊपर ले गए। डिरेल इस दौरान और भी मजबूत नजर आए। उन्होंने दूसरे सेशन में ही अपने 150 रन का आंकड़ा पूरा कर लिया था। 

Tom Blundell, McCullum record, Daryl Mitchell, ENG vs NZ, cricket news in hindi, टॉम ब्लंडेल, मैकुलम रिकॉर्ड, डेरिल मिशेल, इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड, क्रिकेट समाचार हिंदी में

डिरेल और टॉम ब्लंडल ने मैच में 236 रनों की पार्टनरशिप की जोकि पांचवें विकेट के लिए न्यूजीलैंड की ओर से सबसे बड़ी पार्टनरशिप है। इससे पहले 2000 में नाथन एस्टल और क्रेग मैकमिलन ने जिमबाब्वे के खिलाफ वेलिंगटन के मैदान पर पांचवें विकेट के लिए 222 रन जोड़े थे। केन विलियमसन और हेनरी निकोल्स भी 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ अबुधाबी के मैदान पर 212 रन जोड़ चुके हैं। 

Tom Blundell, McCullum record, Daryl Mitchell, ENG vs NZ, cricket news in hindi, टॉम ब्लंडेल, मैकुलम रिकॉर्ड, डेरिल मिशेल, इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड, क्रिकेट समाचार हिंदी में

31 साल के ब्लंडल न्यूजीलैंड क्रिकेट में 2017 से ही सक्रिय हैं। उन्होंने पहला टेस्ट दिसंबर 2017 को विंडीज के खिलाफ बेसिन रिजर्व के मैदान पर खेला था। वह अब तक 19 टेस्ट में 1025 रन बना चुके हैं जिसमें तीन शतक भी शामिल हैं। वह दो वनडे में 31 तो 7 टी-20 इंटरनेशनल में 59 रन बना चुके हैं। ब्लंडल कीवी बल्लेबाज टॉम लैथम, जेम्स नीशम और डग ब्रेसवेल के साथ अंडर-19 विश्व कप का ड्रैसिंग रूम शेयर कर चुके हैं।

.
.
.
.
.