Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी की अप्रतिम सफलता का राज उनका आपसी तालमेल रहा है और भारतीय उपकप्तान विश्व कप के बाकी मैचों में केएल राहुल के साथ भी वही सामंजस्य बनाना चाहते हैं। धवन की चोट के कारण राहुल को विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ रोहित के साथ पारी का आगाज करना पड़ा। रोहित ने राहुल को पहली स्ट्राइक लेने दी जबकि धवन के होने पर वह खुद ऐसा करते हैं। 

PunjabKesari
उन्होंने कहा, ‘केएल को स्ट्राइक लेना पसंद है और मैने उसे दी क्योंकि मैं चाहता था कि वह सहज होकर अपने हिसाब से खेले। वह सलामी बल्लेबाज के रूप में यहां पहला मैच खेल रहा था और मैं उसे पूरी तरह से सहज करना चाहता था।' राहुल ने मिश्रित जोन में कहा ‘शिखर और रोहित पिछले तीन चार साल से शानदार शुरूआत दे रहे हैं। मुझे अपने समय का इंतजार करना पड़ा और मुझे खुशी है कि मैने पारी का आगाज किया।' दोनों के बीच 136 रन की साझेदारी के दौरान कुछ मौके आए जब संवादहीनता के कारण रोहित रन आउट हो सकते थे।

PunjabKesari
उन्होंने कहा, ‘इस तरह की चुनौतियां आती है। वह दो रन लेना चाहता था और मैं एक। यह छोटी छोटी बातें हैं लेकिन हम दोनों ही रन आउट नहीं होना चाहते थे।' उन्होंने कहा, ‘हमने पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान काफी बातें की। अब मुझे पता है कि आगे कुछ मैचों में वही पारी का आगाज करेगा तो यह तालमेल और बेहतर होगा। बातचीत बहुत जरूरी है क्योंकि इससे दोनों को मदद मिलेगी।' राहुल के लिए सबसे बड़ी चुनौती मोहम्मद आमिर का पहला स्पैल खेलना था। उन्होंने कहा, ‘नई गेंद फेंकने वाले किसी भी गेंदबाज को संभलकर भांपना होता है। हमने पहले स्पैल में वही किया।'