Sports

नई दिल्ली : इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) का मानना है कि 2019 विश्व कप का फाइनल (World Cup 2019 Final) ‘क्रिकेट का सबसे नाटकीय मैच’ था जिसने खेल को ‘उसके दायरे से आगे बढ़ाने’ में मदद की। पिछले साल लार्ड्स में खेले गए एकदिवसीय विश्व कप के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया। निर्धारित 50-50 ओवर के बाद सुपर ओवर में भी मैच टाई होने के बाद अधिक बाउंड्री लगाने के आधार पर इंग्लैंड चैम्पियन बना था। 

विश्व कप 2019 का फाइनल मुकाबला 

Eoin Morgan

मोर्गन ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम कोलकाता नाईट राइडर्स की आधिकारिक वेबसाइट से कहा, ‘विश्व कप का फाइनल क्रिकेट का सबसे नाटकीय मुकाबला था और शायद सुर्खियों के मामले में यह अब तक खेला गया क्रिकेट का सबसे अच्छा मैच था।’ इसी दिन लार्ड्स के मैदान से कुछ ही दूरी पर नोवाक जोकोविच ने विम्बलडन के बेहद ही रोमांचक मुकाबले में रोजर फेडरर को हराया था। यह टेनिस के इस टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे लंबा फाइनल मुकाबला था। 

क्रिकेट का सबसे रोमांचक मुलाबला 

Eoin Morgan

मोर्गन ने कहा, ‘उस दिन की शानदार बात यह थी कि उस दिन क्रिकेट के सबसे रोमांचक मुकाबले के साथ विम्बलडन का ऐतिहासिक फाइनल भी खेला गया था।’ मोर्गन ने कहा, ‘इसने क्रिकेट को उसके दायरे से आगे बढ़ने में मदद की जससे यह खेल नए दर्शकों तक पहुंचा। हमारी जीत ने इंग्लैंड में इस खेल के स्तर को इतना ऊंचा किया जितना हमने कभी नहीं देखा था।’