Sports

केप टाउन : बुधवार को केप टाउन में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट मैच से पहले, प्रोटियाज़ कप्तान डीन एल्गर ने कहा कि अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच जीतना उनके लिए विश्व कप जीत की तरह ही होगा। मैच से पहले एल्गर ने कहा कि उन्हें आंकड़ों की परवाह नहीं है और गेम जीतना उनकी मुख्य प्राथमिकता है। एल्गर ने कहा कि मैं केवल जीतने के लिए खेलता हूं। मुझे आंकड़ों की परवाह नहीं है। मुझे जीत की परवाह है। मुझे श्रृंखला जीत की परवाह है। यह सबसे बड़ी स्मृति है जिसे आप अपनी टीम के साथ साझा कर सकते हैं, उन सभी के साथ जिनकी पृष्ठभूमि में प्रभावशाली भूमिका है।

 

World Cup, South Africa vs india, Dean Elgar, sa vs ind, Farewell test, sports, विश्व कप, दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत, डीन एल्गर, दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत, विदाई टेस्ट, खेल

 

एल्गर ने कहा कि टेस्ट सीरीज जीतना वो भी शीर्घ टीम के खिलाफ आसान नहीं होता। उनके खिलाफ जीतना विश्व कप जीतने जैसा है। मुझे वह अवसर कभी नहीं मिला लेकिन यह मेरा विश्व कप है। यह मेरा क्षेत्र है जहां मैं जीतना चाहता हूं। केपटाउन में खेले जाने वाले विदाइगी टेस्ट पर 36 वर्षीय एल्गर ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि आपको कप्तानी के लिए कहे जाने से बड़ी प्रशंसा या बड़ा श्रेय मिलता है। मैंने अतीत में इसे डेढ़ साल या जो भी किया हो, किया है और यह मेरे लिए सीखने का सबसे अच्छा अनुभव रहा है। चाहे मैं खेल रहा हूं या कप्तानी कर रहा हूं, मैं अपना 100% देता हूं और इस खेल में मेरी वही मानसिकता रहेगी। मेरे लिए, यह सही दिखाने के बारे में है युवा खिलाड़ियों के लिए रास्ता और उम्मीद है कि यह आगे बढ़ेगा।


टेम्बा बावुमा के जख्मी होने के कारण कप्तान बने बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि प्रोटियाज भाग्यशाली है कि वे अब सीरीज नहीं हार सकते। हालांकि, उन्होंने आगे कहा कि हम यह जानते हुए भाग्यशाली स्थिति में हैं कि हम श्रृंखला नहीं हार सकते लेकिन ड्रा शायद हमारे लिए हार जितनी बड़ी है। यह हमारे लिए एक बहुत बड़ा टेस्ट है, यह साल का हमारा प्रमुख टेस्ट है।


दूसरे टेस्ट के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम
डीन एल्गर (कप्तान), डेविड बेडिंघम, नांद्रे बर्गर, टोनी डी ज़ोरज़ी, ज़ुबैर हमज़ा, मार्को जानसन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, वियान मुल्डर, लुंगी एनगिडी, कीगन पीटरसन, कैगिसो रबाडा, ट्रिस्टन स्टब्स , और काइल वेरिन।