Sports

नई दिल्लीः इंग्लैंड से पहले दो टेस्ट मैच हार चुकी भारतीय टीम इस बार काफी कमजोर दिखाई दे रही है। आपको बता दें कि साल 2007 में भारत अंतिम बार इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज जीता था और उस वक्त कप्तानी राहुल द्रविड को सौंपी गई थी। 2007 की सीरीज के दौरान एक ऐसा खिलाड़ी भी था जो उस वक्त भी भारतीय टीम में खेला और मौजूदा समय में चल रहे दौरे पर भी खेल रहा है। इस खिलाड़ी का प्रदर्शन उस समय काफी अच्छा रहा लेकिन इस बार उसने सभी को निराश ही किया।

PunjabKesari

2007 में किया था शानदार प्रदर्शन
जिस खिलाड़ी की हम बात कर रहे हैं उसका नाम है दिनेश कार्तिक। जी हां, मौजूदा भारतीय टीम में कार्तिक ही एकलौते क्रिकेटर हैं, जो 2007 में भी टीम इंडिया का हिस्सा रहे थे। उस समय भी उन्होंने विकेटकीपर, बल्लेबाज की भूमिका अदा की थी। द्रविड़ की कप्तानी में भारत ने जब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की थी। तब भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज कार्तिक ही थे। इंग्लैंड की धरती पर 2007 में हुई सीरीज में कार्तिक ने लार्ड्स पर 60 रन, ट्रेंट ब्रिज में 77 और ओवल पर 91 रन का योगदान दिया था।

PunjabKesari

2018 में रहा बेहद ही खराब प्रदर्शन
मौजूदा समय में चल रहे दौरे की बात करें तो कार्तिक ने बर्मिंघम में खेले गए पहले टेस्ट की पहली पारी में 0 औऱ दूसरी पारी में 20 रनों का योगदान दिया। वहीं लाॅर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 1 और दूसरी पारी में 0 रन बनाए। बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी गेंद पर छक्का मारकर टीम को जीत दिलाने वाले कार्तिक पर इस बार काफी उम्मीदें थी, लेकिन उन्होंने अपने इस खराब प्रदर्शन से सभी को निराश किया। 

PunjabKesari