Sports

ग्रोस आइलेट : टी20 विश्व कप 2024 के सुपर आठ राउंड में इंग्लैंड के खिलाफ अपनी टीम के मुकाबले से पहले वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने थ्री लायंस की सराहना की और कहा कि उनके पास एक अच्छी टीम है। मंगलवार को डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान पर 104 रनों की बड़ी जीत हासिल करने के बाद वेस्टइंडीज सुपर 8 में इंग्लैंड के खिलाफ खेलने की तैयारी में हैं। इससे पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए पॉवेल ने कहा कि परिस्थितियां काफी अच्छी हैं और डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में गेंदबाजी के लिए यह अच्छा है।

 

पॉवेल ने कहा कि मुझे लगता है कि परिस्थितियां काफी अच्छी हैं। यह बल्लेबाजी के लिए अच्छी है, यह गेंदबाजी के लिए अच्छी है। जब आप इंग्लिश टीम को देखते हैं, तो वे गत चैंपियन हैं। और, वे एक बहुत अच्छी टीम हैं। हम बैठकर कुछ योजनाएं बनाएंगे और देखेंगे कि यह उनके विरुद्ध कैसे काम कर सकती हैं। जब कैरेबियाई कप्तान से उनके और मुख्य कोच डेरेन सैमी के बीच संबंधों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हमारे बीच बहुत अच्छे संबंध हैं, जब भी कप्तान और कोच तालमेल में होते हैं, तो उसे आम तौर पर सफलता मिलती है, समस्याएं तब आती हैं जब कप्तान कोच के रूप में बिल्कुल अलग स्थिति में होता है। और पिछले 12 महीनों से जब से मैं कप्तान बना हूं, उन्होंने मेरा समर्थन किया है। उन्होंने मुझे प्रोत्साहित किया है। मेरी सफलता का एक हिस्सा, टीम की सफलताओं का एक हिस्सा सैमी को जाना है।

 

सुपर आठ में वेस्टइंडीज को ग्रुप 2 में इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, अमेरिका के साथ रखा गया है। विंडीज ने ग्रुप सी में अपने सभी मुकाबले जीते हैं। उनका पहला मुकाबला पीएनजी के साथ था जिसमें विंडीज टीम 5 विकेट से जीत दर्ज करने में सफल रही थी। इसके बाद यूगांडा को उन्होंने रिकॉर्ड 134 रन से हरा दिया। तीसरा मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ था जोकि उन्होंने 13 रन से जीता। चौथे मुकाबले में अफगानिस्तान को 104 रन से हार झेलनी पड़ी। सुपर 8 में विंडीज अब 20 जून को इंग्लैंड, 22 जून को यूएसए तो 24 जून को साऊथ अफ्रीका से भिड़ेगी।