Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने कहा है कि बेंगलुरु के विराट कोहली का कोलकाता के मिशेल स्टार्क से मुकाबला काफी दिलचस्प होगा। बेंगलुरु शुक्रवार, 29 मार्च को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोलकाता से भिड़ेगी। यह पहली बार होगा जब कोहली और स्टार्क इंडियन प्रीमियर लीग में एक-दूसरे का सामना करेंगे। स्टार्क प्रतियोगिता के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए जब कोलकाता ने दुबई में आयोजित आईपीएल 2024 मिनी-नीलामी में उनके लिए 24.75 करोड़ रुपये खर्च किए। मैच से पहले जाफर ने कहा कि स्टार्क और कोहली के बीच मुकाबला दिलचस्प होगा। 

जाफर ने कहा, 'जितनी अवधि में वह खेला है, आप कुछ गेंदबाजों के सामने आउट होने के लिए बाध्य हैं और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की गेंदें सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों के लिए समस्या पैदा करेंगी। तो कोई आश्चर्य की बात नहीं है। उन्होंने बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ भी कुछ अविश्वसनीय प्रदर्शन किया है। स्टार्क के लिए गेंद को स्विंग करने की जरूरत है। पंजाब के खिलाफ बेंगलुरु के पहले गेम में हमने पिच से जो दो गति देखी, उससे भी मदद मिलेगी। उछाल से शायद उन्हें मदद मिलेगी, वह उस तरह की डिलीवरी को निशाना बनाएंगे जो सैम कुरेन ने फेंकी थी, जिसे कोहली ने किनारा कर लिया था और जॉनी बेयरस्टो ने छोड़ दिया था क्योंकि उन्हें 5वीं, 6वीं स्टंप की गेंद खेलना पसंद था। इसलिए यह एक बहुत ही दिलचस्प मुकाबला होगा।' 

कोहली ने आईपीएल 2024 की शानदार शुरुआत करते हुए पहले दो मैचों में 98 रन बनाए हैं जिसमें पंजाब के खिलाफ बेंगलुरु के पिछले मैच में अर्धशतक भी शामिल है। सुपरस्टार बल्लेबाज ने पंजाब के खिलाफ 49 गेंदों पर 11 चौके और दो छक्के लगाते हुए 77 रन बनाए। इस बीच स्टार्क ने कोलकाता में अपने पदार्पण मैच में खराब प्रदर्शन किया और ईडन गार्डन्स में हैदराबाद के खिलाफ बिना कोई विकेट लिए 53 रन दिए। दोनों खिलाड़ी अपनी टीम के लिए जोरदार प्रदर्शन करना चाहेंगे क्योंकि कोलकाता और बेंगलुरु दोनों आईपीएल 2024 में अपनी जीत की लय जारी रखना चाहेंगे।