Sports

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा एशेज 2023 श्रृंखला के दौरान धीमी ओवररेट बनाए रखने के लिए चिर-प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड पर जुर्माना लगाने पर निराशा व्यक्त की है। उन्होंने ट्विट कर लिखा कि ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के सामने गेंदबाजी करने का मौका ही नहीं मिला और उसने उन्हें लक्ष्य का पीछा करने का मौका भी नहीं दिया क्योंकि अंतिम दो दिनों में बारिश के कारण खेल नहीं हो पाया था। मैनचेस्टर में चौथे दिन चाय और अंतिम सत्र बारिश की भेंट चढ़ गया, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया 61 रन से पीछे था और इंग्लैंड को श्रृंखला बराबर करने के लिए पांच विकेट की जरूरत थी। 

 

इंग्लैंड ने अंतिम टेस्ट जीतकर श्रृंखला ड्रा कराई। बहरहाल, ख्वाजा ने टि्वट में लिखा- 2 दिनों की बारिश के कारण मैनचेस्टर में दूसरी पारी में गेंदबाजी करने का मौका भी नहीं मिला और @ICC अभी भी जारी है।" जुर्माना और धीमी ओवर गति के लिए हमसे 10 डब्ल्यूटीसी अंक ले लिए। यह बहुत मायने रखता है। जो कुछ हो रहा था उससे बहुत निराश था, मैंने बस सोचा कि किसी को इसके बारे में आईसीसी से बात करने का तरीका ढूंढना होगा। हमने तीन गेम खेले थे और वे तीन गेम वास्तव में अच्छे परिणाम वाले थे। और हम पर जुर्माना लगाया जा रहा था।

 

ख्वाजा ने मैनचेस्टर में चौथे टेस्ट से पहले कहा था कि मैं अभी भी इस बात पर जोर दे रहा हूं कि यदि आप आखिरी दिन चाय से पहले खेल में नतीजा निकालते हैं, तो आपको जुर्माना नहीं मिलना चाहिए। आपको जो चाहिए था वह मिल गया है। यह क्रिकेट है। आपके पास कानून और नियम हैं। वे हैं वहां बहुत लंबे समय से हैं। कभी-कभी आपको बस उन्हें पीछे मुड़कर देखना होता है और देखना होता है कि क्या आपको थोड़े से अपडेट की जरूरत है।'