Sports

क्राइस्टचर्च : वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने 27 नवंबर से शुरू होने वाली टी20 अंतरराष्ट्रीय और टेस्ट श्रृंखला से पहले न्यूजीलैंड में स्वास्थ्य जांच के बाद यहां दो सप्ताह की पृथकवास की शुरुआत की।संयुक्त अरब अमीरात में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के अलावा दल के सभी सदस्य मंगलवार को बारबाडोस में इकट्ठा हुए। 

टेस्ट कप्तान जेसन होल्डर और टी20 कप्तान कीरोन पोलार्ड आईपीएल के बाद टीम के साथ जुड़ेंगे। बारबाडोस से ये खिलाड़ी लंदन और दुबई होते हुए ऑकलैंड हवाई अड्डे पर उतरे। आकलैंड से टीम क्राइस्टचर्च पहुंची जहां अभ्यास शुरू करने के पहले दल के सदस्य पृथकवास पर चले गए। 

वेस्टइंडीज क्रिकेट ने ट्वीट किया कि  वेस्टइंडीज टीम न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च हवाई अड्डे पर उतर गई है। कैरेबियाई सरजमीं से उनकी 54 घंटे की यात्रा यहां पूरी हुई। उन्होंने बताया कि दल के सभी सदस्य न्यूजीलैंड पहुंचने के बाद स्वास्थ्य के पहले परीक्षण में सफल रहे है और वे अभ्यास शुरू करने से पहले पृथकवास पर रहेंगे।

वेस्टइंडीज पहली टीम है जिसने कोरोना वायरस महामारी के दौरान दो अलग-अलग देशों का दौरा किया। वे इससे पहले इंग्लैंड के दौरे पर गए थे। इस श्रृंखला से कोविड-19 के कारण ठप्प हुई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली हुई थी। खिलाड़ियों को चार दिनों तक पृथकवास पर रहने के बाद अभ्यास की अनुमति होगी। टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के मैच 27, 29 और 30 नवंबर को खेले जाएंगे जबकि टेस्ट श्रृंखला के मैच तीन से सात दिसंबर और 11 से 15 दिसंबर तक खेले जाएंगे।

.
.
.
.
.