Sports

नई दिल्ली : अफगानिस्तान के हाथों क्रिकेट विश्व कप 2023 (Cricket World Cup 2023) मैच में उलटफेर का शिकार हुए मौजूदा चैम्पियन इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने स्वीकार किया कि उनकी टीम उस स्तर पर नहीं खेल पा रही, जैसे खेलना चाहिए। अफगानिस्तान ने इस विश्व कप में सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए रविवार को इंग्लैंड को 64 रन से हराया। हार के बाद बटलर ने कहा कि यह निराशाजनक है। टॉस जीतने के बाद हमने गेंदबाजी चुनी लेकिन अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके। अफगानिस्तान ने हर विभाग में हमें उन्नीस साबित किया।

 

 


उन्होंने कहा कि हम उस स्तर पर नहीं खेल पा रहे हैं, जैसे हमें खेलना चाहिए। बल्ले और गेंद दोनों से निराशाजनक रहा। अफगानिस्तान के पास शानदार गेंदबाजी आक्रमण है और मैदान पर वैसी ओस भी नहीं थी जिसकी हमें उम्मीद थी। उन्होंने कहा कि गेंद को असमान उछाल मिल रहा था। उन्होंने स्टम्प पर गेंद डाली और हम अच्छा खेल नहीं पाए। ऐसी हार खलती है और खलनी भी चाहिए।  लेकिन हम इससे उबरकर वापसी करेंगे।

 

 


मैच की बात करें तो अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए गुरबाज के 80, इब्राहिम जादरान के 28 रनों की बदौलत अच्छी शुरूआत की। इसके बाद मध्यक्रम में इकराम ने 58 तो राशिद खान और मुजीब ने क्रमश: 23 और 28 रन बनाकर स्कोर 284 तक पहुंचा दिया। जवाब में खेलने पहुंची इंगलैंड मजबूती से लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
अफगानिस्तान :
रहमानुल्लाह गुरबाज़, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), मोहम्मद नबी, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), अजमतुल्लाह उमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी
इंग्लैंड : जॉनी बेयरस्टो, डेविड मालन, जो रूट, हैरी ब्रूक, जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरेन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, मार्क वुड, रीस टॉपले