Sports

नई दिल्ली : थाइलैंड महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम का लगातार 16 मैच जीतने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। थाईलैंड ने जुलाई 2018 में पहला मैच जीता था। इसके बाद विभिन्न टूर्नामैंट में हिस्सा लेकर उन्होंने लगातार 17 मैच जीते हैं। ऑस्ट्रेलिया ने मार्च 2014 से लेकर अगस्त 2015 तक लगातार 16 मैच जीते थे। जिम्बाब्वे और इंगलैंड की महिला क्रिकेटर ऐसी हैं जिन्होंने लगातार 14-14 मुकाबले जीते थे।

थाइलैंड की टीम की बात करें तो 2018 में आईसीसी वीमन्ंस वल्र्ड टी-20 क्वालिफायर के सेमीफाइनल में उन्होंने यूएई को हराया था। इसके अलावा वह आयरलैंड और नीदरलैंड जैसी टीमों को भी हरा चुकी है। आयरलैंड के खिलाफ खेले गए पिछले मुकाबले में तो उनके गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था। इसी तरह नीदरलैंड के खिलाफ भी थाईलैंड की महिला गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया था।

आईसीसी ने डाली उपलब्धि की पोस्ट
थाइलैंड द्वारा इस उपलब्धि को पाने की खबर आईसीसी ने अपने ट्विटर अकाऊंट पर एक पोस्ट कर दी है। उक्त पोस्ट में आईसीसी ने ऐसी छह टीमों के आंकड़े दिए हैं जिन्होंने लगातार सबसे ज्यादा मैच जीते। इस लिस्ट में अभी नंबर एक पर थाइलैंड तो नंबर दो पर ऑस्ट्रेलिया बनी हुई है। देखें ट्विट-
 

.
.
.
.
.