Sports

नई दिल्लीः इंग्लैंड के खिलाफ नाॅटिंघम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में शतक से चूके भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दूसरी पारी में शानदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने 197 गेंदों में 103 रन बनाए, जिसमें 10 चौके भी शामिल हैं। इसी के साथ वह आॅस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के एक रिकाॅर्ड को तोड़ने के बेहद करीब हैं। कोहली का यह 23वां टेस्ट शतक है और बतौर टेस्ट कप्तान 16वां।

कोहली बतौर कप्तान टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वालों बल्लेबाजों की फेहरिस्त में तीसरे नंबर पर काबिज हो गए हैं। वह अब सिर्फ पोंटिंग और साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ से ही पीछे हैं। बतौर टेस्ट कप्तान पोंटिंग के नाम 19 शतक हैं, वहीं स्मिथ ने 25 शतक ठोके हैं। 

PunjabKesari

बतौर टेस्ट कप्तान सबसे ज्यादा शतक-

ग्रीम स्मिथ (साउथ अफ्रीका)- 25 

रिकी पोंटिंग (ऑस्ट्रेलिया)- 19 

विराट कोहली (भारत)- 16 

एलन बॉर्डर (ऑस्ट्रेलिया) / स्टीव वॉ(ऑस्ट्रेलिया) / स्टीव स्मिथ (ऑस्ट्रेलिया)- 15

PunjabKesari

तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 352 रन बनाकर इंग्लैंड को जीतने के लिए 521 रनों का लक्ष्य दिया था। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेस्टर कुक और कीटाॅन जेनिंग्स ने तीसरे दिन तक 23 रन बना लिए हैं। चौथे दिन भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या पर सभी की निगाहें होंगी क्योंकि उन्होंने इसी मैच की पहली पारी मे इंग्लैंड के पांच विकेट झटके थे।