Sports

नई दिल्ली : आमतौर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) टी20 विश्व कप से पहले सभी टीमों को दो अभ्यास देती है। लेकिन इस बार व्यस्त कार्यक्रम के चलते सभी 20 टीम टूर्नामेंट से पहले ऐसा नहीं कर पाएंगी। भारतीय टीम के टी20 विश्व कप से पहले एकमात्र अभ्यास मैच एक जून को न्यूयॉर्क में बांग्लादेश के खिलाफ खेलने की संभावना है। इसी दिन कनाडा डलास में टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में सह मेजबान अमेरिका से भिड़ेगा। 


इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 26 मई को खत्म होगी और एक हफ्ते से भी कम समय में टी20 विश्व कप शुरू हो जाएगा। भारत अपने पहले 3 लीग मैच न्यूयॉर्क में खेलेगा इसलिए वे चाहते थे कि यात्रा से बचने के लिए अभ्यास मैच इसी स्थान पर खेला जाए। अमेरिका में दो अन्य स्थान डलास और मियामी के पास फोर्ट लॉडरहिल हैं। न्यूयॉर्क में अभ्यास मैच खेलने से भारत हालात से वाकिफ भी हो जाएगा।

 

Team India, Practice match, T20 World Cup 2024, IND vs BAN, cricket news, टीम इंडिया, अभ्यास मैच, टी20 वर्ल्ड कप 2024, भारत बनाम बांग्लादेश, क्रिकेट समाचार

 


भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने कहा कि इस विश्व कप के लिए कार्यक्रम काफी व्यस्त है और इसे बेहतर ढंग से संभाला जा सकता था। आपको आईपीएल फाइनल और विश्व कप के उद्घाटन के बीच थोड़े ज्यादा समय की आवश्यकता थी। पाकिस्तान और इंग्लैंड जैसी टीमें भी टूर्नामेंट से 24 घंटे पहले एक द्विपक्षीय श्रृंखला खेलेंगी।


इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच चौथा और अंतिम टी20 लंदन में 30 मई को होना है। यह तय है कि दोनों टीमों के पास अपना अभियान शुरू करने से पहले केवल एक अभ्यास मैच के लिए समय होगा। पाकिस्तान अपने अभियान की शुरुआत 6 जून को डलास में अमेरिका के खिलाफ करेगा जबकि इंग्लैंड 4 जून को बारबाडोस में स्कॉटलैंड से भिड़ेगा।