Sports

नई दिल्ली : कप्तान रोहित शर्मा, स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने टी20 विश्व कप खिताब जीतकर टी20 क्रिकेट को शानदार तरीके से अलविदा कहा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने गुरुवार को दिल्ली के आईटीसी मौर्य में अपनी टीम की जीत और 11 साल के लंबे ट्रॉफी सूखे के अंत का जश्न मनाने के लिए एक विशेष केक काटा। 

आईसीसी टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम गुरुवार को दिल्ली पहुंची, जहां प्रशंसकों ने गर्मजोशी से स्वागत किया। टीम के सदस्य, सहयोगी स्टाफ, उनके परिवार और मीडिया बारबाडोस में फंस गए थे, जो उस समय तूफान बेरिल के कारण बारबाडोस के ब्रिजटाउन में फंसा हुआ था। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह द्वारा उड़ान का आयोजन किया गया था और गुरुवार सुबह लगभग 6:00 बजे दिल्ली पहुंचने से पहले 2 जुलाई को उड़ान भरी थी। बोर्ड के अधिकारी और टूर्नामेंट से जुड़े मीडिया दल के सदस्य भी फ्लाइट में थे। भारत ने शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर फाइनल में जीत के साथ 11 साल का आईसीसी ट्रॉफी सूखा समाप्त किया। 

विराट कोहली के 76 रनों की मदद से भारत 176/7 के स्कोर तक पहुंचा, जबकि हार्दिक पांड्या (3/20) और जसप्रीत बुमराह (2/18) की बदौलत भारत ने हेनरिक क्लासेन के सिर्फ 27 गेंदों में 52 रन के बावजूद प्रोटियाज को 169/8 पर रोक दिया। पूरे टूर्नामेंट में 4.17 की शानदार इकॉनमी रेट से 15 विकेट लेने वाले बुमराह को 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' का सम्मान मिला। 

हवाई अड्डे से टीम इंडिया आईटीसी मौर्य होटल पहुंची, जहां वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात से पहले रुके थे। गौरतलब है कि विराट, रोहित, हार्दिक, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष रोजर बिन्नी को होटल में देखा गया। जीत का जश्न मनाने के लिए होटल में टी20 विश्व कप ट्रॉफी वाला एक विशेष केक काटा गया। केक काटने वाले सितारों में रोहित, विराट, द्रविड़ और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या शामिल थे। केक पर ट्रॉफी और भारतीय सितारों की कुछ तस्वीरें थीं। 

खिताब जीतने के बाद अन्य टीमों की तरह रोहित की अगुवाई वाली टीम जश्न मनाने के लिए शाम 5:00 बजे से मुंबई के मरीन ड्राइव और प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में खुली छत वाली बस की सवारी करेगी। प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक के बाद मेन इन ब्लू भव्य समारोह परेड के लिए मुंबई के लिए रवाना होंगे।