Sports

न्यूयॉर्क : आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में संयुक्त राज्य अमेरिका पर भारत की जीत के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने भारतीय गेंदबाजी लाइन-अप की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह पहली बार है कि भारत ने सभी मैच जीते हैं। टीम इंडिया ने अब तक उत्कृष्ट गेंदबाजी के कारण लीग स्टेज पर विरोधी टीम के बल्लेबाजों को परेशानी में डाला है। भारत ने सुपर 8 में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया है और वर्तमान में चल रहे मेगा इवेंट के ग्रुप ए में वह शीर्ष पर है। सिद्धू ने एक शो के दौरान कहा कि भारत की बल्लेबाजी हमें लंबे समय से मैच जिता रही है। हालांकि, यह पहली बार है कि गेंदबाजी ने भारत को हर मैच में जीत दिलाई है। मेरे लिए सकारात्मक बात यह है कि भारतीय टीम एक झुंड के रूप में खेल रही है। भेड़िये हमेशा झुंड में शिकार करते हैं। अब यह एक जोड़ी नहीं है, यह अब एक झुंड बन गया है, यह पांच या छह लोगों का झुंड है और कोई न कोई हर बार अपना हाथ उठाता है।

 

आईसीसी टी20 विश्व कप 2024, भारत, नवजोत सिंह सिद्धू, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, ICC T20 World Cup 2024, India, Navjot Singh Sidhu, Jasprit Bumrah, Mohammed Siraj, Arshdeep Singh

 


पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने जोर देकर कहा कि हम हर बार बुमराह के बारे में बात करते हैं लेकिन जब अर्शदीप दूसरे छोर से गेंदबाजी करते हैं तो बुमराह दोगुना मजबूत हो जाते हैं। एक बार जब अर्शदीप ने पहले ओवर में 2 विकेट ले लिए, तो वे (यूएसए) वहां से कभी उभर नहीं सके। अकेले बुमराह और अकेले अर्शदीप कुछ भी नहीं हैं, हार्दिक पंड्या भी इनकी पावर बढ़ाते हैं। 


 

यह भी पढ़ें:-  आखिरी मुकाबलों में असली रंग दिखाएंगे विराट कोहली : वसीम जाफर

 

यह भी पढ़ें:- Rohit Sharma सराहनीय खिलाड़ी और कप्तान, उन्होंने बार-बार साबित किया है : ईशांत शर्मा

 

यह भी पढ़ें:- T20 World Cup 2024 : शाकिब अल हसन की फिफ्टी, बांग्लादेश ने नीदरलैंड को 25 रन से हराया

 

 

ऐसा रहा था यूएसए के खिलाफ मुकाबला 
अमेरिका ने पहले खेलते हुए स्टीवन टेलर के 24, नितिश कुमार के 27 रन की बदौलत 110 रन बनाए थे। अर्शदीप ने 4 विकेट लिए थे। सिराज और बुमराह विकेट रहित रहे। जवाब में खेलने उतरी टीम इंडिया ने विराट और कोहली के जल्द विकेट गंवा दिए थे लेकिन मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव (50) ने पारी को संभाला। उन्होंने अंत तक शिवम दुबे (31) के साथ साझेदारी की और अपनी टीम को जीत दिला दी। 


अब आगे क्या
टीम इंडिया सुपर 8 में पहुंच चुकी है। फिलहाल वह सुपर 8 के अपने अंतिम मुकाबले की तैयारी कर रही है। उन्होंने यह मुकाबला कनाडा के खिलाफ होना है। फ्लोरिडा के जिस मैदान पर यह मुकाबला होना है, वहां अभी बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। अगर मैच नहीं हुआ तो भारतीय टीम सुपर 8 के हाईवोल्टेज मुकाबले की तैयारी करेगी जहां उनका सीधा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से हो सकता है। ऑस्ट्रेलिया इस टूर्नामेंट में भारत की तरह एक भी मैच नहीं हारी है। उनके सभी क्रिकेटर अच्छी फार्म में चल रहे हैं।