Sports

न्यूयॉर्क : भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) का कहना है कि रोहित शर्मा एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो मौजूदा सेट में एक सराहनीय खिलाड़ी और कप्तान दोनों हैं। ईशांत की टिप्पणी भारत द्वारा सह-मेजबान अमेरिका पर 7 विकेट की जीत के बाद आई है। टीम इंडिया इस जीत के साथ पुरुष टी20 विश्व कप के सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर चुका है। रोहित 2007 के उद्घाटन संस्करण के बाद अब तक सभी विश्व कप खेले हैं। उनकी काबलियत पर बात करते हुए ईशांत ने कहा कि रोहित एक सराहनीय खिलाड़ी और कप्तान दोनों हैं, उन्होंने यह बार-बार साबित किया है।

 

 

Rohit Sharma, Ishant Sharma, Team india, T20 world cup 2024, रोहित शर्मा, इशांत शर्मा, टीम इंडिया, टी20 वर्ल्ड कप 2024


न्यूयॉर्क में नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की मुश्किल पिच पर सूर्यकुमार यादव की नाबाद 49 गेंदों में 50 रन और शिवम दुबे की 35 गेंदों में नाबाद 31 रनों की मदद से भारत ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के शानदार 4-9 विकेट के बाद 18.2 ओवरों में 111 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया। आयरलैंड और पाकिस्तान पर भारत की पहली दो जीतों में जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल और खुद रोहित ने विभिन्न परिस्थितियों में खड़े होकर टीम को न्यूयॉर्क में जीत दिलाई थी।


ईशांत ने कहा कि जो चीज मुझे उत्साहित करती है वह अनुभवी खिलाड़ियों और उभरती प्रतिभाओं का मिश्रण है, जो विश्व मंच पर चमकने के लिए तैयार हैं। हमारा लाइनअप न केवल मजबूत है, बल्कि रणनीतिक रूप से बहुमुखी है, जिसमें हर स्थिति में गेम-चेंजर हैं। भारत जब 15 जून को फ्लोरिडा में कनाडा के खिलाफ आखिरी गेम खेलेगा तो उसके दिमाग में सुपर 8 में संभावित विरोधी ऑस्ट्रेलिया का सामना करना भी होगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत से 2023 विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और पुरुष एकदिवसीय विश्व कप फाइनल छीन चुका है।

ईशांत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ असफलताओं पर कहा कि आप बात ऐसी टीम के बारे में है जिसके बाद लचीलापन है। हमारी टी20 टीम में कुछ बेहतरीन क्रिकेट खिलाड़ी हैं और मैं उन्हें इस टूर्नामेंट में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते देखने के लिए उत्सुक हूं।