Sports

विज्क आन जी ,नीदरलैंड ( निकलेश जैन ) टाटा स्टील  मास्टर्स शतरंज चैंपियनशिप के साथ ही ऑन द बोर्ड सुपर ग्रांड मास्टर क्लासिकल शतरंज टूर्नामेंट में  दुनिया के बेहतरीन 14 खिलाड़ियों के साथ पहले दिन पहले राउंड के मुक़ाबले खेले गए । राउंड रॉबिन आधार पर प्रतिदिन 1 राउंड और कुल मिलाकर 13 राउंड खेले जाएँगे ।  नॉर्वे के विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन मेजबान देश के अनीश गिरि और स्वीडन के निल्स ग्रंडैलिउयस पहले दिन ही जीत दर्ज कर शानदार शुरुआत करने मे सफल रहे । मेगनस कार्लसन नें जहां फीडे के अलीरेजा फिरौजा पर धुआंधार अंदाज मे मोहरो का बलिदान करते हुए जीत हासिल की तो अनीश गिरि नें नॉर्वे के  आर्यन तारी के मोहरो के बलिदान को शानदार अंदाज मे सम्हालते हुए एक नियंत्रण वाली जीत अपने नाम की । दिन की एक और जीत आई नील्स ग्रंडेलीयूस के खाते मे जिन्होने रूस के अलेक्ज़ेंडर डोनचेंकों को पराजित किया ।  और ये तीनों खिलाड़ी पहले दिन के बाद पहले स्थान पर पहुँच गए है ।

PunjabKesari

भारत के पेंटाला हरिकृष्णा विश्व नंबर 5 फ्रांस के मकसीम लागरेव के खिलाफ एक बेहतर लग रही बाजी मे दबाव नहीं बना पाये और आधा अंक हासिल करने मे सफल रहे उन्होने सफ़ेद मोहरो से खेलते हुए सिसिलियन नजडोर्फ मे 64 चालों मे बाजी ड्रॉ खेली । हालांकि खेल की 35 वीं चाल मे अगर वह वजीर की अदला बदली ना करते तो वह शायद मैच का परिणाम पूरा अपने पक्ष मे कर सकते थे । 

PunjabKesari

अन्य परिणामो में अमेरिका के फबियानों करूआना को मेजबान देश के युवा खिलाड़ी वान फॉरेस्ट नें बराबरी पर रोक लिया और बाकी के दो मुकाबलो मे रूस के आन्द्रे एसीपेंकों नें पोलैंड के जान डुड़ा से तो स्पेन के अंटोन डेविड नें पोलैंड के रडास्लाव वोटटसजेक से मुक़ाबला ड्रॉ खेला

.
.
.
.
.