Sports

सेंचुरियन : बांग्लादेश ने दक्षिण अफ़्रीका को उसके घर में पटखनी दे दी है। अफ्रीकी सरज़मीं पर बांग्लादेश ने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला को 2-1 से अपने नाम कर लिया जो कि साउथ अफ्रीका में बांग्लादेश की पहली सीरीज़ जीत भी है। बांग्लादेश की इस ऐतिहासिक जीत में सबसे अहम योगदान तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद का रहा। जिन्होंने निर्णायक मुकाबले में पांच विकेट लेकर अफ्रीकी टीम को महज़ 154 रन के स्कोर पर रोक दिया।

तस्कीन के इस प्रदर्शन पर टीम के कप्तान तमीम इक़बाल ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि तस्कीन को आईपीएल में न खेल पाने का मलाल ज़रूर था लेकिन उन्होंने लीग में खेलने के बनिस्बत अपने देश का प्रतिनिधित्व करने को अधिक तरजीह दी। तमीम ने कहा कि आईपीएल के क़रार को ठुकराना निश्चित तौर पर तस्कीन के लिये बड़ा फैसला था लेकिन दक्षिण अफ्रीका में सीरीज़ जीतना उससे बड़ी उपलब्धि है। 

तमीम ने कहा कि देश का प्रतिनिधित्व करना सबसे प्रेरक होता है। आईपीएल में न खेलने का निर्णय लेना तस्कीन के लिये काफ़ी कठिन था। वह युवा हैं और इस अवसर को गंवाना नहीं चाहते थे। लेकिन तस्कीन इसको लेकर काफ़ी ख़ुश हैं कि वह अपने देश के लिए काफी अच्छा कर रहे हैं। प्रेजेंटेशन समारोह में जब तस्कीन को दोनों ट्रॉफी मिली तब उन्होंने उनसे कहा कि यही उनका आईपीएल है, वास्तव में यह आईपीएल से भी बड़ा है। तस्कीन ने उनके कथन पर अपनी सहमति प्रदान की। 
दरअसल तस्कीन को लखनऊ सुपरजायंट्स ने मार्क वुड के रिप्लेसमेंट के तौर पर अपने साथ जुड़ने का ऑफर दिया था। जिसे बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड और तस्कीन दोनों ने ही ठुकरा दिया।