Sports

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया में जारी आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में कोरोना ने दस्तक दे दी है। ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जम्पा कोरोना की चपेट में आए हैं। पर्थ में श्रीलंका के खिलाफ अपने टी20 विश्व कप 2022 सुपर 12 मैच से कुछ घंटे पहले जंपा ने खुद को कोरोना पाॅजिटिव पाया है। 

टीम के प्रवक्ता के अनुसार, जम्पा मंगलवार को कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं, लेकिन केवल हल्के लक्षण दिख रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन ने कहा था कि एडम जम्पा एशिया कप चैंपियन के खिलाफ बड़े मैच के लिए चयन के लिए उपलब्ध थे, लेकिन अब उनके खेलने पर सस्पेंस है।

अगर एडम जम्पा ऑस्ट्रेलिया के लिए मंगलवार को नहीं खेलते हैं, तो बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर को इलेवन में जगह लेने के लिए तैयार हैं। हालांकि, टी20 विश्व कप 2022 के लिए आईसीसी के नियम कोविड-19 वाले खिलाड़ियों को मैच खेलने से नहीं रोक सकते हैं। रविवार को आयरलैंड के क्रिकेटर जॉर्ज डॉकरेल संभावित रूप से कोविड -19 सकारात्मक पाए जाने के बावजूद श्रीलंका के खिलाफ खेले थे।

जम्पा ऑस्ट्रेलिया के अहम खिलाड़ी हैं क्योंकि लेग स्पिनर अच्छी फॉर्म में हैं। यह गत चैंपियन के लिए एक झटका हो सकता है, जो सुपर 12 के पहले मैच में न्यूजीलैंड द्वारा 89 रनों से हारने के बाद श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में उतर रहे हैं। दूसरी ओर, श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज पथुम निस्साका के खेलने की संभावना है, जो चोट के कारण आयरलैंड के खिलाफ सुपर 12 में अपना पहला मैच नहीं खेल पाए थे।