Sports

खेल डैस्क : संयुक्त राज्य अमेरिका ने शुक्रवार को आईसीसी टी 20 विश्व कप 2024 के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है। इसमें न्यूजीलैंड के दिग्गज प्लेयर कोरी एंडरसन को जगह मिली है। जबकि भारत के पूर्व अंडर 19 कप्तान उन्मुक्त चंद को बाहर का रास्ता दिखा गया है। टूर्नामैंट 1 जून से होना है। इसके लिए 15 सदस्यीय मुख्य टीम और तीन रिजर्व घोषित किए गए हैं। 

 

कोरी एंडरसन न्यूजीलैंड के लिए 2015 वनडे विश्व कप खेल चुके हैं। कोरी भारतीय और पाकिस्तानी गेंदबाजों को टक्कर देते नजर आएंगे क्योंकि ग्रुप ए में यूएसए के साथ भारत और पाकिस्तान की टीमें भी हैं। बहरहाल, टीम का नेतृत्व अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मोनाल पटेल टीम के हाथ में आया है। एरोन जोन्स उपकप्तान बनाए गए हैं। तेज गेंदबाज अली खान के अलावा शायन जहांगीर की भी टीम में वापसी हुई है। प्रमुख खिलाड़ी गजानंद सिंह और उस्मान रफीक विश्व कप टीम में नहीं हैं। गजानंद को केवल जुआनॉय ड्राईस्डेल और यासिर मोहम्मद के साथ रिजर्व में जगह मिलती है।

 

इस बीच, पूर्व भारतीय U19 क्रिकेटर सौरभ नेत्रलवकर को भी विश्व कप के लिए यूएसए की टीम में जगह मिली है। अनुभवी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 24 T20I पारियों में 24 विकेट तो वनडे में संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए 73 विकेट ली हैं। यूएसए विश्व कप में अपना पहला मुकाबला एक जून को डलास में पड़ोसी देश कनाडा के खिलाफ खेलेगी।

 

टी20 विश्व कप के लिए यूएसए टीम
मोनांक पटेल (कप्तान), एरोन जोन्स (उप-कप्तान), एंड्रीज गॉस, कोरी एंडरसन, अली खान, हरमीत सिंह, जेसी सिंह, मिलिंद कुमार, निसर्ग पटेल, नितीश कुमार, नोश्तुश केनजिगे, सौरभ नेत्रलवकर, शैडली वान शल्कविक, स्टीवन टेलर, शायन जहांगीर।
रिजर्व खिलाड़ी: गजानंद सिंह, जुआनॉय ड्राईस्डेल, यासिर मोहम्मद।